scriptCCSU Meerut news : सीसीएसयू के छात्रों ने फेल होने पर विवि परिसर में किया धरना प्रदर्शन | failure Students of CCSU staged a sit-in protest in the university campus | Patrika News

CCSU Meerut news : सीसीएसयू के छात्रों ने फेल होने पर विवि परिसर में किया धरना प्रदर्शन

locationमेरठPublished: Sep 26, 2022 08:55:41 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

CCSU Meerut news चौधरी चरण सिंह विवि के संबद्ध कालेजों के छात्रों ने फेल होने पर विवि परिसर में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्र कुलपति कार्यालय के सामने धरना देकर बैठ गए। छात्र कुलपति कार्यालय के सामने करीब दो घंटे तक बैठे नारेबाजी करते रहे। इस दौराना ना तो कोई अधिकारी घरने पर बैठे छात्रों से मिलने के लिए पहुंचा और ना ही कुलपति छात्रों के बीच आईं। इससे छात्रों मे आक्रोश है।

CCSU Meerut news :  फेल होने पर छात्रों का कुलपति कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन

CCSU Meerut news : फेल होने पर छात्रों का कुलपति कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन

CCSU Meerut news मेरठ में आज सोमवार को बीएससी और अन्य विषयों में फेल छात्रों ने सीसीएसयू परिसर में धरना दिया। विभिन्न कालेजों के फेल छात्रों ने कुलपति कार्यालय के सामने पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी छात्र कुलपति कार्यालय के सामने दो़ घंटे से अधिक समय तक धरना प्रदर्शन व नारेबाजी कर रहते रहे।

बता दें कि कुलपति आफिस में कुलपति सहित तमाम अधिकारी बैठते हैं लेकिन कोई भी अधिकारी कुलपति की ओर से छात्रों से बातचीत करने नहीं पहुंचा और न उनके धरने का कारण जानने पहुंचा। बीएससी में एक साथ अधिकतर छात्रों को फेल किए जाने के मामले में विश्वविद्यालय ने अपना डाटा निकालकर यह जानने की कोशिश नहीं की है कि कितने छात्र वाकई में फेल हुए हैं।

यह भी पढ़ें

दारोगा ने कार से बाइक सवार को मारी टक्कर, लोगों ने हाथापाई कर फाड़ी वर्दी


सीसीएसयू नियमावली में किसी एक कक्षा के 75 फीसद छात्र फेल होने पर ही निःशुल्क मूल्यांकन दोबारा किया जाता है। पुनर्मूल्यांकन के लिए छात्रों को 3300 रुपये प्रति विषय कोड खर्च करने पड़ते हैं। 3000 रुपये मूल्यांकन शुल्क और 300 रुपये अनिवार्य रूप से छात्रों को आरटीआई में प्रति विषय कोड कॉपी लेकर देखना पड़ता है। आरटीआई में कॉपी देखे बिना कोई छात्र सीधे पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन नहीं कर सकता है। छात्रों में इस बात की भी नाराजगी है कि बीएससी छात्रों को फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी में शून्य, एक, दो, पांच, सात नंबर मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो