scriptकई राज्यों में सप्लाई हो रहा था नामी कंपनियों का नकली स्पोर्ट्स सामान, ऐसे हुई घेराबंदी | Fake goods of prominent sports companies caught in meerut | Patrika News

कई राज्यों में सप्लाई हो रहा था नामी कंपनियों का नकली स्पोर्ट्स सामान, ऐसे हुई घेराबंदी

locationमेरठPublished: Jan 14, 2020 06:28:37 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

आठ लाख के माल समेत एक गिरफ्तार किया गया
मालिक ने खुद को बताया नौकर और हो गया फरार
नामी खेल कंपनियों का नकली सामान पकड़ा गया

 

meerut
मेरठ। नकली स्पोर्ट्स का सामान बनाने का काम मेरठ के लालकुर्ती क्षेत्र में पिछले पांच-छह साल से चल रहा था। इस धंधे में लालकुर्ती पुलिस की भी मिलीभगत सामने आई है। देश की विख्यात कंपनियों की ब्रांड के स्पोर्ट्स प्रोडक्ट्स करने वाली कंपनी ब्रांड प्रोडक्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों ने नकली स्पोर्ट्स फैक्ट्री का बड़ा खुलासा किया। जहां पर पिछले पांच सालों से ब्रांडेड कंपनी के नकली स्पोर्ट्स सामान बनाकर नार्थ ईस्ट में सप्लाई किए जा रहे थे।
यह भी पढ़ेंः अंतर्राष्ट्रीय पहलवान शिकायत के साथ पहुंची डीएम आफिस और मेडल वापस लेने का किया अनुरोध

लालकुर्ती स्थित ये फर्जी फैक्ट्री नामी स्पोर्ट्स कंपनी के सामान बनाकर देश के अन्य राज्यों में धड़ल्ले से सप्लाई कर रही थी। जिस कंपनी की टीम ने छापेमारी की वह इस फैक्ट्री के पीछे करीब डेढ साल से पड़ी हुई थी। आज टीम ने लालकुर्ती क्षेत्र में छापेमारी करते हुए देश के विभिन्न नामी ब्रांडेड कंपनियों के स्पोर्ट्स प्रोडक्ट का माल बरामद किया। इस माल की कीमत लगभग आठ लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस की मदद से की गई कार्यवाही में फैक्ट्री संचालक तो मौके से फरार हो गया जबकि वहां काम करने वाला एक व्यक्ति पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
यह भी पढ़ेंः Lohri Mahotsav पर ढोल-नगाड़ों पर खूब थिरके, एक-दूसरे को दी बधाई, देखें वीडियो

गुडगांव की ब्रांड प्रोटेक्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के पेटेंट स्पोर्ट्स ब्रांड की मॉनिटरिंग करती है। जिसके तहत इन कंपनियों का नकली सामान बनाने वाली फैक्ट्रियों की ये निगरानी करते हैं। कंपनी के अधिकारी धीरेंद्र सिंह ने बताया कि यह कंपनी कई नामी स्पोर्ट्स कंपनी के ब्रांड का नकली सामान बनाकर देश के विभिन्न हिस्सों में सप्लाई कर रही थी। कंपनी के अधिकारियों और पुलिस ने मौके पर मौजूद सुरेंद्र नामक कर्मचारी को पकड़ लिया। फैक्ट्री के भीतर से याॅनेक्स, नीविया, कॉस्को, एसएस और एसजी जैसी स्पोर्ट्स ब्रांड जैसी कंपनियों के नकली सामान भारी मात्रा में बरामद हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो