scriptफर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का बड़े पैमाने पर कारोबार, सोतीगंज से लेकर दूसरे राज्यों तक आनडिमांड सप्लाई | Fake high security number plates supplied from Meerut on demand | Patrika News

फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का बड़े पैमाने पर कारोबार, सोतीगंज से लेकर दूसरे राज्यों तक आनडिमांड सप्लाई

locationमेरठPublished: Apr 11, 2022 01:57:22 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Fake high security number plate factory in Meerut भाजपा सरकार बनने के बाद सोतीगंज के वाहन चोर बाजार में कानून का ऐसा डंडा चला कि पूरे वाहन चोर बाजार में ताला लग गया। लेकिन अब भी चोरी छिपे चोरी के वाहन का खेल चल रहा है। इसका खुलासा फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की पकड़ी गई फैक्ट्री के दौरान हुआ। जहां से सोतीगंज के वाहन चोर कबाड़ियों के द्वारा फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेटें दूसरे राज्यों को सप्लाई हो रही थी।

फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का बड़े पैमाने पर कारोबार, सोतीगंज से लेकर दूसरे राज्यों तक

फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का बड़े पैमाने पर कारोबार, सोतीगंज से लेकर दूसरे राज्यों तक

Fake high security number plate factory in Meerut मेरठ में पुलिस ने फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाली फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ किया। इस फैक्ट्री में सैकड़ों की संख्या में फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेटेंं बरामद हुई थी। फैक्ट्री मालिक से मिली जानकारी ने पुलिस के कान एक बार फिर से खड़े कर दिए हैं। थाना लिसाड़ी गेट पुलिस ने नीचा सद्दीक नगर में वाहनों की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की फैक्ट्री पकड़ी। इसमें फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाई जाती थी। फैक्ट्री मालिक नौशाद फर्जी तरीके से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने का कार्य करता था। जबकि एक अन्य युवक जहीर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को सोतीगंज के अलावा अन्य दूसरे राज्यें में बेचने का काम करता था। पुलिस ने अन्य राज्यों में नंबर प्लेट का आर्डर देने वालों की जांच शुरू की है। इस जांच में सोतीगंज के कई कबाड़ियों के नाम सामने आए हैं। ये कबाड़ी फर्जी नंबर प्लेट चोरी के वाहनों पर लगाते थे।
हजारों फर्जी हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट बेच चुका आरोपी
आरोपी नौशाद ने स्वीकारा है कि वह देश के सबसे बड़े वाहन चोर बाजार सोतीगंज में पांच सौ हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बेच चुका है। वहीं दूसरे राज्यों जैसे उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा के अलावा दिल्ली में भी इसने फर्जी हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट बेची हैं। पुलिस अब इस जांच में जुटी है कि आखिकार शातिर नौशाद ने इतनी बड़ी संख्या में इतनी हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट किसको उपलब्ध कराई है।
यह भी पढ़े : शराब के शौकीन ध्यान दें ! बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती पर इस तारीख को बंद रहेगीं शराब की दुकानें


बता दें कि क्राइम ब्रांच की टीम ने लिसाड़ी गेट के नीचा सद्दीक नगर से फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी। जहां सौ से अधिक नंबर प्लेट और हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने की मशीनें बरामद हुई थी। पुलिस ने नंबर प्लेट बनाने वाले फैक्ट्री के मालिक नौशाद को गिरफ्तार किया था। नौशाद से क्राइम ब्रांच और सीओ कोतवाली ने गहन पूछताछ की। नौशाद ने बताया कि लिसाड़ीगेट का रहने वाला जहीर सोतीगंज और अन्य राज्यों ने नंबर प्लेट के आर्डर लाता था। उसके बाद नंबर प्लेट तैयार कर कोरियर करा दी जाती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो