scriptfake petrol diesel : ग्रामीण इलाकों में नकली पेट्रोल डीजल का कारोबार, छापेमारी में पकड़ा 650 लीटर पेट्रोल | Fake petrol caught during raid in rural area of Meerut | Patrika News

fake petrol diesel : ग्रामीण इलाकों में नकली पेट्रोल डीजल का कारोबार, छापेमारी में पकड़ा 650 लीटर पेट्रोल

locationमेरठPublished: May 18, 2022 07:08:22 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Fake Petrol Diesel News Meerut एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी होकर अब यह ऊंची दरों पर बिक रहा है। वहीं नकली पेट्रोल डीजल बनाने वाले लोगों ने इनकी बिक्री ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से शुरू कर दी है। जिसके चलते लोग सस्ते में चक्कर में इस नकली पेट्रोल और डीजल का प्रयोग कर रहे हैं। मेरठ में अधिकारियों को इसकी जानकारी होने के बाद छापेमारी में नकली पेट्रोल बरामद किया गया।
 

fake petrol diesel : ग्रामीण इलाकों में नकली पेट्रोल डीजल का कारोबार, छापेमारी में पकड़ा 650 लीटर पेट्रोल

fake petrol diesel : ग्रामीण इलाकों में नकली पेट्रोल डीजल का कारोबार, छापेमारी में पकड़ा 650 लीटर पेट्रोल

Fake Petrol Diesel News Meerut पहले मेरठ में नकली शराब का धंधा खादर इलाके में फैला हुआ था। लेकिन अब जब से पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ है। उसके बाद से नकली पेट्रोल और डीजल बेचने वालों की चांदी है। मेरठ के ग्रामीण इलाकों में धड़ल्ले से नकली पेट्रोल और डीजल बेचा जा रहा है। थाना खरखौदा पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि गांव नालपुर में कृष्णा विलेज ढाबा में बने एक हाते में अवैध डीजल और पेट्रोल धड़ल्ले से बेचा जा रहा है।

इस सूचना पर थाना प्रभारी खरखौदा द्वारा जिला पूर्ति अधिकारी को द्वारा दूरभाष अवगत कराया गया। जिसके बाद सूचना के क्रम में पूर्ति निरीक्षक क्षेत्र तृतीय, पूर्ति निरीक्षक, एआरओ सदर के साथ खरखौदा पुलिस टीम उक्त स्थल पर पहुंचीं। जहां मौके से आठ प्लास्टिक के खाली ड्रम, चार लोहे के भरे ड्रम, तीन तीन लोहे के खाली ड्रम, एक पांच लीटर का मापना, एक लीटर का मपना, एक मापक स्केल, ड्रम से तेल निकालने वाली पाईप आदि बरामद हुए।
यह भी पढ़े : विशेष सचिव की चिट्ठी के विरोध में पश्चिमी उप्र में वकीलों की हड़ताल, कचहरी में लटके ताले

छापे में करीब 650 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ पुलिस ने जब्त किया है। उपरोक्त कुल पदार्थ को पूर्ति निरीक्षक द्वारा जितेन्द्र कुमार यादव मैनेजर नम्बरदार आँयल कम्पनी बिजौली खरखौदा की सुपुर्दगी में दिया गया है। बता दें कि मेरठ के ग्रामीण इलाकों में इस तरह का नकली पेट्रोल और डीजल धड़ल्ले से बिक रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के वाहन चालक दाम कम होने के चलते इस पेट्रोल और डीजल का उपयोग वाहनों में करते हैं। इन पेट्रोल और डीजल का उपयोग अधिकांश वो लोग करते हैंं जो डग्गामार वाहन चलाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो