scriptToll Plaza पर बना तंबूओं का शहर, सभी 8 लाइनों पर किसानों ने किया कब्जा | farmers protest at toll plaza and block roads | Patrika News

Toll Plaza पर बना तंबूओं का शहर, सभी 8 लाइनों पर किसानों ने किया कब्जा

locationमेरठPublished: Jun 25, 2021 11:28:17 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर गाजीपुर बार्डर आज होगा कूंच। मेरठ के चारों तरफ से ट्रैक्टरों में उमड़े किसान। हजारों की संख्या में मेरठ—हरिद्वार हाइवे पर ट्रैक्टर जमा।

j2501.jpeg
मेरठ। दिल्ली-हरिद्वार हाइवे (delhi haridwar highway) पर स्थित मेरठ के सिवाया टोल (meerut sivaya toll plaza) पर किसानों (farmers) ने तंबुओं का नगर बना दिया है। टोल प्लाजा की सभी 8 लाइनों पर किसानों का कब्जा हो गया है। टोल प्लाजा के चारों ओर किसानों ने तंबु लगा दिया है। तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने की मांग एवं एमएसपी पर न्यूनतम मूल्य की खरीद गारंटी को लेकर गाजीपुर में फिर से बड़े आंदोलन के लिए किसान कूंच कर रहा है। मेरठ दिल्ली हाइवे पर इस समय हजारों ट्रैक्टरों का काफिला पड़ा हुआ है। मेरठ के चारों ओर से ट्रैक्टर लेकर किसान गाजीपुर बार्डर की ओर कूंच कर रहा है। दरअसल, गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए सहारनपुर, शामली, बिनजौर,बागपत, मुजफ्फरनगर और मेरठ से हजारों किसान रवाना हो चुके हैं। भाकियू प्रवक्ता धर्मेंद्र टिेकैत ने बताया कि गाजीपुर बार्डर पर अब चारों ओर से किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर रवाना हो चुका है। इसके साथ ही किसान अपने निजी वाहनों से भी गाजीपुर के लिए कूच कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

कोविड प्रोटोकॉल से बाहर की गई दवाएं बच्चों के किट में शामिल

किसान यात्रा सहारनपुर से शुरू होकर मुजफ्फरनगर से होते हुए मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा पर पहुंची। यहां तकरीबन 350 ट्रैक्टरों के साथ भारी संख्या में किसान टोल प्लाजा पर लंगर डाले बैठा हुआ है। टोल के सभी 8 लेनों पर किसानों ने कब्जा कर उनको मुक्त करा दिया। वहीं टोल के चारों ओर किसानों ने टैंट लगा दिए हैं। किसानों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार मांगे नहीं मान लेती वे पीछे नहीं हटेंगे। भारतीय किसान यूनियन की किसान यात्रा के पहुंचने से पहले ही पदाधिकारियों ने टोल प्लाजा को फ्री करा दिया। किसानों का आरोप था कि यहां पर प्रशासन ने किसानों के लिए यहां पानी की कोई व्यवस्था नहीं की है, जिस कारण किसान परेशान है।
यह भी पढ़ें

भाजपा यूपी में चलाएगी ‘मेरा बूथ कोरोना मुक्त’ अभियान, मुहिम की रूपरेखा तैयार

एसडीएम सरधना अमित भारतीय भी मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। रात में 10 बजे तक करीब 150 के आसपास ट्रैक्टर और 100 गाड़ियों से और किसान पहुंच गए। उधर, भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने टोल प्लाजा पर शाम के समय पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ खाना खाया और वहां की व्यवस्था को देखा। उन्होंने कहा कि किसान एकजुट होकर रहें और डटे रहें, जब केंद्र सरकार पीछे नहीं हट रही तो किसान भी पीछे नहीं हटने वाले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो