scriptFarmers protest at PVVNL Meerut : बिजली मीटर साथ लेकर ऊर्जा भवन पहुंचे किसान, बोले नरेश टिकैत—अब होगी आरपार की लड़ाई | Farmers protest at Urja Bhavan in against electric meter in tubewell | Patrika News

Farmers protest at PVVNL Meerut : बिजली मीटर साथ लेकर ऊर्जा भवन पहुंचे किसान, बोले नरेश टिकैत—अब होगी आरपार की लड़ाई

locationमेरठPublished: Jun 28, 2022 06:31:32 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Farmers protest at PVVNL Meerut नलकूपों पर बिजली मीटर लगाने का विरोध कर रहे किसानों ने आज मेरठ के पीवीवीएनएल पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड आफिस पहुंचे 14 जिलों के किसानों ने अपने साथ नलकूपों पर लगाए गए बिजली मीटर भी लिए थे जो कि किसानों ने अधिक बिल आने पर उखाड़ दिए हैं। वहीं धरने पर आए किसानों को संबोधित करते हुए नरेश टिकैैत ने कहा कि अब आरपार की लड़ाई होगी। किसानों से बातचीत के बाद पीवीवीएनएल के अधिकारियों ने एक सप्ताह का समय मांगा है।

बिजली मीटर साथ लेकर पहुंचे किसानों का ऊर्जा भवन पर धरना, बोले नरेश टिकैत— अब होगी आरपार की लड़ाई

बिजली मीटर साथ लेकर पहुंचे किसानों का ऊर्जा भवन पर धरना, बोले नरेश टिकैत— अब होगी आरपार की लड़ाई

Farmers protest at PVVNL Meerut ग्रामीण इलाकों में बिजली कटौती और नलकूपों पर मीटर लगाए जाने से आक्रोशित किसानों ने आज भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले पीवीवीएनएल यानी पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के कार्यालय प्रांगण में धरना प्रदर्शन किया। नाराज किसान अपने साथ नलकूपों में लगाए गए बिजली के मीटर भी उखाड़कर लाए थे। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले आज किसानों ने ऊर्जा भवन पर महापंचायत की। इस महापंचायत में भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत और युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत किसानों के बीच पहुंचे।
मेरठ के ऊर्जा भवन में आज सोमवार सुबह से ही भारी संख्या में किसानों का आना शुरू हो गया था। पश्चिमी उप्र के 14 जिलों से किसान ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर ऊर्जा भवन पर पहुंचे। किसान नेताओं का कहना है कि यदि अधिकारियों ने मीटर जमा नहीं किए तो अफसरों के कार्यालय मीटर से भर दिए जाएंगे। इस दौरान किसानों ने खाना बनाने के लिए धरनास्थल पर ही कढ़ाई चढ़ाई। प्रशासन ने किसानों के लिए स्वच्छ पानी के टैंकर लगाए हैं। किसानों के बीच पहुंचे भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसान हित में काम नहीं कर रही है।
यह भी पढ़े : भाजपा सरकार के खिलाफ मेरठ में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का सत्याग्रह, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

नलकूपों पर मीटर किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। विद्युत विभाग अधिकारियों ने भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत के नेतृत्व वाले किसान प्रतिनिधिमंडल से वार्ता की और उनकी मांगों को सुना। अधिकारियों ने किसानों से एक सप्ताह का समय मांगा है। वहीं भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियां खराब हैं लेकिन भाजपा नेता अच्छे हैं। अग्निपथ योजना से युवाओं का भविष्य खराब करने की तैयारी है। किसानों को भाजपा सरकार पहले ही चौपट कर चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो