scriptये हेलमेट गर्मी में भी आपके दिमाग को रखेगा ठंडा-ठंडा आैर कूल-कूल, जानिए कैसे | Feher company lanched AC Helmet Feher ACH-1 | Patrika News

ये हेलमेट गर्मी में भी आपके दिमाग को रखेगा ठंडा-ठंडा आैर कूल-कूल, जानिए कैसे

locationमेरठPublished: Sep 06, 2018 05:59:45 pm

Submitted by:

sanjay sharma

फिहर कंपनी ने करीब 40 हजार रुपये कीमत निर्धारित की है
 
 

meerut

ये हेलमेट गर्मी में भी आपके दिमाग को रखेगा ठंडा-ठंडा आैर कूल-कूल, जानिए कैसे

मेरठ। विश्व प्रसिद्ध फिहर कंपनी ने Feher ACH-1 नाम का एसी हेलमेट लांच किया है, जिस पर बाइक चलाने वालों की पहले दिन से नजर है। दरअसल, Feher ACH-1 हेलमेट में पीछे की तरफ एयर कंडीशनर लगा है, जो बाइक चालकों के सिर को गर्मी से बचाएगा आैर उनके दिमाग को ठंडा रखेगा। कंपनी की आेर से हेलमेट के अंदर का तापमान 15 से 20 डिग्री कम होने का दावा किया गया है। एसी हेलमेट Feher ACH-1 की कीमत करीब 40 हजार है। साथ ही कंपनी का कहना है कि AC Helmet को तैयार करने में सभी अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मानकों का ख्याल रखा गया है। एंटी फाॅग आैर एंटी स्क्रैच फाइबर ग्लास लगाया गया है। इससे किसी भी स्थिति में बाइक या दुपहिया चालकों को परेशानी नहीं होगी।
यह भी पढ़ेंः तत्काल टिकट से अलग रूट पर ट्रेन में यात्रा करने का मन नहीं है तो IRCTC वापस कर देगा पूरा पैसा!

यह भी पढ़ेंः बैंक के खाते में आधार कार्ड को लेकर यह जानकारी नहीं होगी आपके पास, जानिए इसके बारे में

एेसे काम करेगा हेलमेट का एयर कंडीशनिंग सिस्टम

दुनिया में अपनी तरह के पहले एसी हेलमेट Feher ACH-1 को बारिश में नहीं लगाया जा सकेगा। कंपनी की आेर से कहा गया है कि इस हेल्मेट का बारिश में इस्तेमाल करने से बचना होगा। दरअसल, एसी हेलमेट बाइक की बैट्री से जुड़कर काम करता है। हेलमेट के पीछे लगा एयर कंडीशनिंग सिस्टम बैट्री हार्नेस से जुड़ा होता है। बाइक चलाने से पहले इसे बाक में लगी बैट्री से जोड़ना होगा। हेलमेट के साथ दिए गए कनेक्टर से जुड़े दो तार होते हैं, जो बैट्री के पाॅजिटिव व निगेटिव टर्मिनल से जोड़ दिए जाते हैं। इसी तार में एक स्विच लगा होता है, जो बाइक चलाने से पहले आॅन करना होता है। इससे हेलमेट में लगा एयर कंडीशनिंग सिस्टम काम करना शुरू कर देता है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 599 डाॅलर निर्धारित की गर्इ है।

ट्रेंडिंग वीडियो