scriptकरवा चौथ पर पति का दीदार करने के लिए महिला पुलिसकर्मियों ने एसपी से की ये मांग | Female police women plead for leave on karwa chauth | Patrika News

करवा चौथ पर पति का दीदार करने के लिए महिला पुलिसकर्मियों ने एसपी से की ये मांग

locationमेरठPublished: Oct 17, 2019 01:01:04 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– करवाचौथ के लिए महिला पुलिसकर्मियों ने लगाई छुट्टी की गुहार- स्थानीय पुलिसकर्मियों को नहीं मिला अवकाश- महिला सुरक्षा को देखते हुए लिया गया निर्णय

woman-police.jpg
मेरठ. वे नौकरी पर हैं तो क्या हुआ, हैं तो भारतीय महिला ही। सुहागिनों के सबसे बड़े करवाचौथ को मनाने का उनका भी अधिकार है। यही वजह है कि मेरठ के विभिन्न थानों में तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने करवाचौथ के लिए छुट्टी देने की गुहार लगाई है, लेकिन कुछ को ही छुट्टी मिल सकी है। बताया जा रहा है जिले से बाहर रहने वाली महिला पुलिसकर्मियों को छुट्टी दे दी गई है। वहीं जो पुलिसकर्मी जिले में ही परिवार के साथ रहती हैं उनको ड्यूटी करनी होगी।
यह भी पढ़ें

Karva Chauth 2019: 14 घंटे का है आज व्रत, सत्तर सालों बाद बन रहा रोहिणी नक्षत्र के साथ मंगल योग

जिले की अलग-अलग थानों में तैनात सैकड़ों महिला पुलिसकर्मियों ने करवाचौथ के दिन छुट्टी के लिए अर्जी दी है। दरअसल, महिलाओं को करवाचौथ पर निर्जला व्रत सुबह से लेकर शाम तक बिना पानी पिए रहना होता है। पुलिस विभाग में छुट्टी को लेकर होने वाली मारामारी को देखते हुए करवाचौथ के दिन कुछ महिला पुलिसकर्मियों को छुट्टी मिल गई है तो कई अभी छुट्टी लेने की कतार में हैं।
बता दें कि इन दिनों त्यौहारी सीजन के चलते बड़े पैमाने पर महिलाएं खरीदारी के लिए निकलती हैं, जिसके चलते छेड़छाड़ की घटनाएं भी अधिक होती हैं। इसको लेकर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाती है। यही वजह है कि थानों में जो महिला पुलिसकर्मी बाहर से डयूटी करने आई हैं। उनको अवकाश दिया गया है, लेकिन जो मेरठ में ही अपने परिवार के साथ रहती हैं। उनको करवा चौथ वाले दिन शाम के समय मात्र कुछ घंटे का अवकाश दिया जाएगा। इस दौरान ऐसी महिला पुलिसकर्मियों को डबल ड्यूटी पर लगाया गया है, जिनकी अभी तक शादी नहीं हुई है।
इस संबंध में एसपी देहात अविनाश पांडे ने बताया महिला पुलिसकर्मियों को जरूरत के मुताबिक अवकाश स्वीकृति किया गया है, ताकि काम भी प्रभावित न हो। इन दिनों बाजार में महिलाओं की भीड़ को देखते हुए महिला पुलिकर्मियों की तैनाती कुछ अधिक की गई है। उसी हिसाब से महिला पुलिसकर्मियों को करवाचौथ का अवकाश स्वीकृत किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो