कैरम बोर्ड के कारखाने में लगी भीषण आग, धुंए से आसपास के घरों में सो रहे लोग भी हो गए बेहोश

Highlights

- मेरठ कोतवाली क्षेत्र सराय बहलीम की घटना

- देर रात लगी आग पर सुबह पांच बजे पाया जा सका काबू

- भीषण आग से लाखों का माल जलकर राख

By: lokesh verma

Published: 23 Oct 2020, 01:15 PM IST

मेरठ. एक कैरम बोर्ड के कारखाने में गुरुवार देर रात लगी भीषण आग से लाखों का माल जलकर राख हो गया। कारखाना रिहायशी इलाके में स्थित है। आग से चारों ओर धुंआ ही धुंआ हो गया, जिसके कारण धुआं इलाके के कई घरों में घुस गया और घरों में सो रहे लोग और बच्चे बेहोश हो गए। आग इतनी भीषण थी कि कारखाने से जुड़ी अन्य घरों की दीवारों में दरार आ गई। एक दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर सुबह करीब 5 बजे काबू पाया।

यह भी पढ़ें- धर्म परिवर्तन मामले में नया मोड़, अफवाह फैलाकर जातीय हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप

कोतवाली थाना क्षेत्र के सराय बहलीम निवासी नासिर सैफी पुत्र हाजी सिराज सैफी का लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के जाकिर कालोनी में कैरम बोर्ड बनाने का कारखाना है। गत गुरुवार देर शाम नासिर कारखाना बंद कर घर चला गया था। इसके बाद देर रात करीब 2 बजे कारखाने से धुआं उठता देख आसपास के लोगों ने स्थानीय पार्षद राशिद अंसारी को सूचना दी। उन्होंने तत्काल दमकल विभाग को सूचित किया। आग लगने के करीब 30 मिनट के भीतर ही दमकल की गाड़ियां मौेके पर पहुंच गईं।

कारखाने के अंदर कैरम बनाने की लकड़ी, बोर्ड और सिलेंडर रखे हुए थे, जिसकी वजह से आग को फैलने में ज्यादा देर नहीं लगी। कुछ ही देर में आग ने पूरा कारखाना अपनी जद में ले लिया। आग इतनी भीषण थी कि उसने आसपास बने घरों को भी अपने धुंए की चपेट में ले लिया, जिससे घरों में धुआं भरने से लोग और बच्चे बेहोश हो गए। दमकल विभाग ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भीषण आग पर काबू पाया। अग्निशमन अधिकारी संतोष राय ने बताया कि आग बुझाने के लिए एक दर्जन गाड़ियां लगीं। इसके अलावा आग लगने के कारण का स्पष्ट पता नहीं चला है।

कारखाने के अंदर दो सिलेंडर रखे हुए थे। आग लगने पर सिलेंडर धमाके के साथ फट गए। गनीमत रही कि कोई घायल नहीं हुआ। आग की वजह से आसपास के घरों की दीवारों में भी दरार आ गई। वहीं, स्थानीय लोगों ने रिहायशी इलाके में अवैध रुप से चल रहे कारखाने के खिलाफ हंगामा किया।

यह भी पढ़ें- यूपी जातीय दंगे कराने की साजिश को लेकर एसटीएफ ने वेस्ट यूपी के इन जिलों डाला डेरा

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned