scriptएडीजी प्रशांत कुमार ने कहा- मेरठ जोन में अब किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधियों पर दर्ज होगी एफआईआर | FIR will be lodged in Meerut zone for any religious activities | Patrika News

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा- मेरठ जोन में अब किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधियों पर दर्ज होगी एफआईआर

locationमेरठPublished: Apr 03, 2020 04:29:58 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

कहा- आइसोलेशन सेंटर में सीसीटीवी लगाए जाएंगे
एडीजी ने जोन के सभी एसएसपी को दिए निर्देश
सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई

 

meerut
मेरठ। लॉकडाउन के दौरान अब मेरठ जोन में किसी प्रकार की धार्मिक गतिविधियों के होने पर सीधे कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं ऐसे लोगों पर संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। ये कहना है मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार का। उन्होंने बताया कि जोन में अभी तक मेरठ जनपद में 25, गाजियाबाद में 3, बागपत में 1, बुलंदशहर 3, हापुड में 2, शामली में 1 मरीज कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें से गाजियाबाद के दो लोगों और शामली के एक व्यक्ति का टेस्ट अब निगेटिव आया है, जो कि अच्छी बात है।
यह भी पढ़ेंः मेरठ की मस्जिद में मिले पांच विदेशी जमाती, सर्च अभियान के बाद आसपास के इलाके को किया सैनिटाइज

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि ऐसे में पुलिसकर्मियों को सुरक्षित करने के लिए भी ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जमातियों की सूची तैयार की जा चुकी है। 298 जमातियों केा क्वारंटाइन किया जा रहा है। जो विदेशी आए थे, उनके खिलाफ विदेशी अधिनियम की धारा में रिपोर्ट पंजीकृत की गई है। एडीजी ने कहा कि गाजियाबाद में क्वारंटाइन केंद्र में कुछ महिला चिकित्साकर्मियों के साथ अनुचित व्यवहार की शिकायतें आई थी। जिस पर उनसे मिली शिकायतों के आधार पर तत्काल एफआईआर दर्ज करा दी गई है। वहीं पीडि़त महिलाओं से महिला अधिकारी उनका बयान ले रही है। उन्होंने बताया कि ऐसे बहुत सारे मामले हैं जहां पर तुरंत सूचना पर जमातियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। पूरे जोन में जमातियों का सत्यापन कराया जा रहा है। जो भी उनके संपर्क में आए हैं उसकी जांच चल रही है।
एडीजी ने बताया कि जोन में सभी आइसोलेशन सेंटर सीसीटीवी से लैस होंगे। उन्होंने बताया कि जमातियों को चिन्हित करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है। धार्मिक आयोजनों को लेकर और रामनवमी और जुमे की नमाज को लेकर एडीजी जोन प्रशांत कुमार ने सभी धार्मिक गतिविधियों पर सामूहिक रूप से रोक लगाने की बात कही। उन्होंने बताया सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ेंः Lockdown: बैंकों ने ग्रामीणों से की अपील- भीड़ न लगाएं, घर पर ही रहें, धनराशि पहुंचेगी उनके पास

गाजियाबाद में नर्सों के साथ हुई बदतमीजी को लेकर भी उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी आइसोलेशन सेंटर में सीसीटीवी लगाने का प्रबंध किया जाएगा और किसी को भी अगर ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एडीजी ने कहा कि सरधना को क्वारंटाइन किया गया है, न कि कफ्र्यू लगाया गया है। एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि जमातियों को लेकर पुलिसिंग और भी सख्त हो गई है और पूरे जोन में 298 जमाती को चयनित कर क्वारंटाइन करने के साथ-साथ उनकी हिस्ट्री भी जानी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो