केमिकल फ़ैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक

Highlights

-थाना खरखौदा क्षेत्र अंतगर्त गांव नहेड़ा में है फ़ैक्ट्री

-आसपास के इलाके को करवाया गया खाली

-आग से होने वाले नुकसान की जानकारी नहीं

By: Rahul Chauhan

Published: 21 Oct 2020, 05:10 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क मेरठ। जनपद में बुधवार सुबह एक केमिकल फैक्टरी में भीषण आग लग गई। यह फ़ैक्ट्री थाना खरखौदा क्षेत्र के गांव नहेड़ा में है। फ़ैक्ट्री का नाम पारस केमिकल है। आग इतनी भयंकर थी कि आग की लपटें दूर तक दिखाई दे रही थीं। फैक्ट्री में आग की सूचना से आसपास के क्षेत्र में अफरातफरी मच गई।

फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे लोग बदहवास होकर बाहर की ओर निकले। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और तेजी के साथ आग बुझाने का काम शुरू किया गया। फैक्ट्री में भयंकर आग के कारण आसपास से गुजर रहे यातायात को भी पुलिस ने रोक दिया है।

फैक्ट्री में आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लग सकता है। इस आग के कितना नुकसान हुआ है, इसका भी अभी पता नहीं चला है। आसपास के लोगों की सहायता से फिलहाल आग बुझाने का काम तत्‍परता के साथ किया जा रहा है। पांच दमकल की गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही है। पुलिस के अनुसार यह फैक्‍ट्री बंद पड़ी थी। खरखौदा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।

ग्राम प्रधान कौशल भड़ाना ने आग लगने की जानकारी पुलिस को दी। लपटों और धुंए से आस-पास के इलाके में दहशत फैल गई। हाईवे पर वाहनों के पहिए थम गए। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पर काबू पाया। आसमान धुंए से काला हो गया। धुंए के गुबार कई किलोमीटर दूर से दिखाई दे रहे थे।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned