इस क्षेत्र में उठा ऐसा धुंआ तो लोगों में मची अफरा-तफरी, जीना हुआ दूभर

इस क्षेत्र में उठा ऐसा धुंआ तो लोगों में मची अफरा-तफरी, जीना हुआ दूभर

Rahul Chauhan | Updated: 19 Apr 2019, 06:22:22 PM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

  • इस कूड़े में देर रात कोइ अज्ञात आग लगा देता है
  • आग के बाद क्षेत्र में रह रहे लोगों का बुरा हाल हो जाता है
  • कूड़े की आग का धुंआ उनके घरों में घुस जाता है

मेरठ। जनपद के थाना लालकुर्ती क्षेत्र के लोग इन दिनों अजीब मुसीबत से गुजर रहे हैं। यहां पर क्षेत्र के चारों ओर कूड़ा फैला हुआ है। इस कूडे़ में देर रात कोइ अज्ञात आग लगा देता है। आग के बाद क्षेत्र में रह रहे लोगों का बुरा हाल हो जाता है। कूड़े की आग का धुंआ उनके घरों में घुस जाता है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : चार वर्षीय बच्ची को खेलते समय ट्रक ने कुचला मौके पर हुर्इ मौत

लालकुर्ती क्षेत्र में बीती रात पुतली रोड स्थित कूड़े के ढेर में किसी ने आग लगा दी। उसके बाद आग से निकले धुंए ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया। लोगों का कहना है कि इस तरीके की आग पहले भी लग चुकी है और लोगों को इसके कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। कूड़े के ढेर में लगी आग से जो प्रदूषण होता है। उससे यहां रह रहे लोगों की सेहत पर असर पड़ता है। धुंए के कारण इसके भीतर से जो प्रदूषण होता है। उससे यहां रह रहे बच्चों और बूढ़ों की सेहत पर काफी असर पड़ता है। पूरी लालकुर्ती क्षेत्र में देर रात धुंआ ही धुंआ हो गया।

 

इस कारण बच्चों की आंखों में जलन बूढ़ों को सांस लेने में तकलीफ रही। वहीं लोगों के घरों में धुंआ भरने के कारण लोग ठीक से सो नहीं सके। सभी लोग उठकर बाहर आ गए। लोगों का कहना है कि इसकी शिकायत कई बार कैंट बोर्ड से कर चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती।

यह भी पढ़ेंं : शादी समारोह में इस बात को लेकर दो पक्षो में मारपीट, पुलिस पर भी पथराव-फायरिंग

बता दें कि लालकुर्ती के पीछे कैंट क्षेत्र में बहुत बड़ा मैदान खाली पड़ा हुआ है। इस मैदान में कूड़ा लदी बड़ी गाड़ियां आती हैं और वे इस मैदान में कूड़ा डालकर चली जाती हैं। उसके बाद हर रोज कोई न कोई अज्ञात व्यक्ति इसमें आग लगा जाता है। जिसके बाद लालकुर्ती क्षेत्र में रह रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned