scriptसावधान! सीएनजी भरवाते समय बरतें सावधानी वर्ना आपके साथ भी हो सकता है ऐसा हादसा | fire in tempo due to Short circuit at CNG pump | Patrika News

सावधान! सीएनजी भरवाते समय बरतें सावधानी वर्ना आपके साथ भी हो सकता है ऐसा हादसा

locationमेरठPublished: Jan 25, 2020 02:33:49 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- मेरठ में हापुड़ रोड स्थित सीएनजी पंप पर घटी घटना – सीएनजी पंप पर गैस भरवाते समय टेंपो में शॉर्ट-सर्किट से लगी भीषण आग- चालक ने समय रहते टेंपो से कूदकर बचाई अपनी जान

meerut_1.jpg
मेरठ. अगर आपकी गाड़ी में सीएनजी किट लगी हुई है तो सावधान हो जाएं। कहीं ऐसा न हो कि जरा सी असावधानी से गाड़ी में आग लग जाए। ऐसा ही एक मामला हापुड़ रोड स्थित सीएनजी पंप पर देखने को मिला है। जहां सीएनजी पंप पर गैस भरवाने के बाद टेंपो चालक ने जैसे ही टेंपो को स्टार्ट किया तो उसमें शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। चालक ने आनन-फानन में कूदकर अपनी जान बचा ली, लेकिन देखते ही देखते टेंपो धूं-धूंकर जल गया। पंप कर्मचारियों और आसपास मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया।
यह भी पढ़ें

Republic Day 2020: 26 जनवरी को ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद, पार्किंग सुविधा भी नहीं मिलेगी

दरअसल, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हाशिमपुरा पूर्वा आहान निवासी समीर हापुड़ रोड पर टेंपो चलाता है। शुक्रवार की रात उसने हापुड़ रोड पर बिजली बंबा चौकी के पास स्थित पंप पर सीएनजी डलवाई थी। जैसे ही वह सीएनजी डलवाकर चला तो टेंपो से धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते आग की लपटें निकलने लगीं। समीर ने टेंपो से कूदकर जैसे-तैसे अपनी जान बचाई। इस दौरान पंप कर्मचारियों के साथ गैस भरवाने आए अन्य वाहन स्वामियों में अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके।
सूचना के बाद बिजली बंबा चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। टेंपो की आग से सभी में दहशत थी कि कहीं पंप चपेट में न आ जाए। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। तब तक टेंपो पूरा जल चुका था। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। बताया गया कि शॉर्ट-सर्किट से टेंपो में आग लगी थी। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो