script

विदेशी हथियार और वन्य जीव तस्कर नेशनल शूटर प्रशांत की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

locationमेरठPublished: Apr 14, 2021 04:05:54 pm

Submitted by:

lokesh verma

2017 में घर से बरामद हुआ था विदेशी हथियारों और वन्य जीवों के अवशेष का जखीरा, गिरफ्तार के बाद जेल से जमानत पर बाहर चल रहा था National Shooter Prashant Bishnoi

prashant-bishnoi.jpg

Prashant Bishnoi death in road accident

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. देर रात एक भीषण सड़क हादसे में विदेशी हथियारों और वन्य जीव तस्कर नेशनल शूटर प्रशांत बिश्नोई की मौत हो गई। उसकी तेज रफ्तार फॉर्च्यूनर गाड़ी मेरठ के रोहटा थाना क्षेत्र में एक गहरी खाई में गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। बताते चलें कि वर्ष 2017 में विदेशी हथियारों और प्रतिबंधित वन्य जीव तस्करी के मामले में डीआरआई के निशाने पर आने के बाद प्रशांत के घर छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। फिलहाल वह जमानत पर बाहर चल रहा था। प्रशांत की मौत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
यह भी पढ़ें- उद्योगपति के बैंक खाते से 67 लाख रुपए गायब करने वाला साइबर अपराधी गिरफ्तार

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, मंगलवार रात करीब साढ़े दस बजे सफेद रंग की फॉर्च्यूनर गाड़ी तेज रफ्तार से बड़ौत से मेरठ आ रही थी। इस दौरान रोहटा थाने के सामने जीप में खड़े कुछ पुलिसकर्मी भी फॉर्च्यूनर की चपेट में आने से बाल-बाल बचे। इसी बीच रोहटा रोड पर पूठ गंग नहर पेट्रोल पंप के पास फॉर्च्यूनर गहरी खाई में जा गिरी। मौके पर मौजूद स्थानीय ग्रामीणों और व्यापारियों ने मामले की जानकारी पुलिस को देते हुए फॉर्च्यूनर में फंसे बुरी तरह से घायल युवक को टीपी नगर स्थित सिरोही नर्सिंग होम पहुंचाया। जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए आनंद हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया, जिसके बाद रोहटा पुलिस उसे लेकर आनंद हॉस्पिटल पहुंची। जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। युवक की क्षतिग्रस्त गाड़ी से मिले कागजात के आधार पर मृतक की पहचान मेरठ के सिविल लाइन क्षेत्र के रहने वाले प्रशांत बिश्नोई के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी तो परिवार में कोहराम मच गया।
रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र बिश्नोई का बेटा था प्रशांत बिश्नोई

बताते चलें कि प्रशांत महिला थाने के सामने रहने वाले रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र बिश्नोई का बेटा था। मृतक प्रशांत बिश्नोई नेशनल शूटर था। वर्ष 2017 में डीआरआई की टीम ने एक पुख्ता सूचना पर कार्रवाई करते हुए प्रशांत के घर पर रेड की थी। जिसके बाद डीआरआई की टीम को प्रशांत के घर से प्रतिबंधित बोर के कारतूस, कई विदेशी पिस्टल, प्रतिबंधित वन्यजीवों के अवशेष और भारी मात्रा में प्रतिबंधित वस्तुएं बरामद की थीं।
प्रशांत के वन्य जीव और हथियार तस्कर होने का खुलासा हुआ था। इस मामले में एटीएस और एसटीएफ भी जांच कर रही थीं। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने प्रशांत की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो यानी डब्लूसीसीबी की टीम को दी थी। इसके बाद आखिरकार पुलिस ने प्रशांत को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। फिलहाल प्रशांत जमानत पर बाहर चल रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो