script

Lockdown में शौक पूरे नहीं होने पर मिठाई के डिब्बे में कारतूस और धमकी भरा पत्र भेज मांगी 20 लाख की रंगदारी

locationमेरठPublished: Jul 14, 2020 10:29:09 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– Meerut के थाना खरखौदा क्षेत्र स्थित जमनानगर का मामला
– पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार
– लॉकडाउन के चलते पाई-पाई को मोहताज युवकों ने किया ऐसा काम

meerut.jpg
मेरठ. जिम का सामान बनाने वाले फैक्ट्री मालिक को मिठाई के डिब्बे में कारतूस और धमकी भरा पत्र भेजकर 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। मिठाई का डिब्बा फैक्ट्री के बाहर रखा मिलने पर गार्ड, डिब्बे को मालिक के पास ले गया। खोलने पर उसमें एक जिंदा कारतूस और खाली कारतूस रखा था। डिब्बे में एक पत्र भी था, जिसमें लिखा हुआ था कि अगर जिंदा रहना है, तो 20 लाख रुपए का इंतजाम कर लो और डिब्बे में खाली कारतूस छोड़कर वापस उसी स्थान पर रख दो। अगर जिंदा नहीं रहना है तो भरा हुआ कारतूस डिब्बे में छोड़ दो। फैक्ट्री मालिक इससे दहशत में आ गया और उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें- एक साल में 1 लाख के बदले दे दिए 3 लाख, फिर भी खत्म नहीं हुआ कर्ज, परेशान होकर दे दी जान

एसपी देहात अविनाश पांडे ने बताया कि थाना खरखौदा क्षेत्र के जमना नगर में आमिर सैफी की जिम का सामान बनाने की फैक्ट्री है। आमिर को गत 2 जुलाई को बाइक पर आए दो युवकों ने मिठाई के डिब्बे में कारतूस रखकर धमकी दी और 20 लाख रुपए की मांग की। इस मामले में आमिर ने खरखौदा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के आधार और मुखबिर से मिली सूचना पर घटना में लिप्त चार युवकों को जुबैदा मस्जिद के पीछे खाली मैदान से गिरफ्तार कर लिया। मौके से एक अभियुक्त फरार हो गया।
पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि लाॅकडाउन के चलते उनके जरूरी खर्चे और शौक पूरे नहीं हो रहे थे, जिसके बाद उन्होंने आरोपी आवेश त्यागी के मकान में बैठकर जिम व्यवसायी से 20 लाख रूपये रंगदारी वसूलने की योजना बनाई। योजना के तहत आरोपी रिहान बाइक से तबरेज के साथ आमिर की फैक्ट्री के पास जमना नगर पहुंचा। वहां पर बाकी साथी भी मिले। इसके बाद रिहान व तबरेज ने आमिर की फैक्ट्री के पास मिठाई के डिब्बे में कारतूस रखकर 20 लाख की रंगदारी मांगी। गिरफ्तार अभियुक्तों में तबरेज निवासी कांच का पुल थाना लिसाडी गेट, शहजाद निवासी श्याम नगर थाना लिसाडी गेट, तालिब निवासी श्याम नगर थाना लिसाडी गेट, नईम निवासी बिलाल मस्जिद थाना लिसाडी गेट हैं। पुलिस ने सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया है। वहीं फरार अभियुक्त की तलाश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो