scriptखुशखबरी! योगी सरकार का खास तोहफा, इन शहरों में लोगों को मिलेगी मुफ्त WIFI की सुविधा | free wifi service in many cities of up | Patrika News

खुशखबरी! योगी सरकार का खास तोहफा, इन शहरों में लोगों को मिलेगी मुफ्त WIFI की सुविधा

locationमेरठPublished: Jul 30, 2021 04:06:41 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

बड़े शहरों में दो स्थानों पर और छोटे में एक स्थान पर होगी सुविधा। 17 नगर निगम और 200 नगर पालिका परिषद में होगी सुविधा।

786143-free-wifi.jpg
मेरठ। मेरठ सहित नगर निगम वाले 17 जिलों और 217 अन्य स्थान के लोगों को जल्द ही मुफ्त वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए नगर विकास विभाग ने नगर आयुक्तों व अधिशासी अधिकारियों को दिशा—निर्देश जारी किए हैं। इसमें बड़े शहरों में दो स्थानों पर व छोटे शहरों में एक स्थान पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा की व्यवस्था करने को कहा गया है। जारी निर्देश में कहा गया है कि जिन शहरों में फ्री वाईफाई की सुविधा पहले से है और वहां पर तकनीकी खामियों के चलते इसका लाभ नहीं लिया जा रहा है उनको तत्काल ठीक कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें

ममता बनर्जी किसानों से मिलने पहुंच सकती हैं गाजीपुर बॉर्डर, सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

इन निगमों को मिलेगा वाई—फाई योजना का लाभ

प्रदेश सरकार ने नगर निगम वाले मेरठ, आगरा, सहारनपुर, अलीगढ़,गाजियाबाद,मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, कानपुर, झांसी, शाहजहांपुर, मथुरा-वृंदावन और फिरोजाबाद के अलावा 200 अन्य पालिका वाले कस्बों में यह सुविधा प्रदान कराने की योजना तैयार की है।
यह भी पढ़ें

नवनिर्मित प्रधान को प्रताड़ित कर रहे चुनाव हारे कैंडिडेट, शासन को पत्र लिखकर मांगी सुरक्षा

इन जगहों का हो सकता है चुनाव

फ्री वाईफाई की सुविधा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लॉक व रजिस्ट्रार ऑफिस के आसपास दी जाएगी। इसके लिए स्थान चिह्नित करने को कहा गया है। नगरीय निकाय इस सुविधा के लिए इंटरनेट कंपनियों से करार करेंगे। इस सुविधा पर आने वाला खर्च स्मार्ट सिटी परियोजना या फिर नगरीय निकाय अपने स्रोत से उठाएंगे। मेरठ नगरायुक्त मनीष बंसल ने बताया कि जगह के चुनाव के लिए टीम गठित की गई है। शासन से मिले निर्देश पर काम में तेजी आई है। मेरठ में तहसील और कचहरी के अलावा बस स्टैंड पर वाईफाई की सुविधा उलब्ध कराए जाने पर विचार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो