मिशन शक्ति अभियान: ताइक्वांडो सीख मनचलों को धूल चटाएंगी लड़कियां

Highlights
- राजकीय महाविद्यालय माधवपुरम में जागरुकता रैली का आयोजन
- एनसीसी की गर्ल्स बटालियन ने निकाली रैली
- लगाए 'महिला सुरक्षित, समाज सुरक्षित' के नारे

By: lokesh verma

Published: 05 Mar 2021, 12:48 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. इन दिनों मेरठ में मिशन शक्ति अभियान के तहत जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। इसी कड़ी में शहीद मंगल पांडे डिग्री कॉलेज माधवपुरम में एनसीसी कैडेट्स ने महिला सुरक्षा और जागरुकता संबंधी रैली निकाली। इसके अलावा कैडेट्स को ताइक्वाडो की ट्रेनिंग भी दी गई, ताकि वे जरूरत पड़ने पर मनचलों को जमीन चटा सकें।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! रेप पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान, आरोपी के परिजन रोज घर में जाकर देते थे धमकी

रैली का आयोजन प्राचार्य प्रो. दिनेश चंद एवं 22 यूपी गर्ल्स बटालियन, मेरठ के कमान अधिकारी कर्नल पंकज साहनी के संरक्षण तथा लैफ्टिनेंट डाॅ. लता कुमार के नेतृत्व में शासन द्वारा संचालित मिशन शक्ति अभियान के तहत किया गया। प्राचार्य डाॅ. दिनेश चंद ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में कैडेट्स ने महिला सुरक्षा और जागरुकता सम्बन्धी स्लोगन हाथों में लेकर जन जागरण का प्रयास किया। रैली में कैडेट्स ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, महिला सुरक्षित, समाज सुरक्षित, बेटी पढ़ेगी, जीवन गढ़ेगी’ जैसे नारे लगाते हुए लोगों को जागरुक किया।

रैली में डॉ. भारती दीक्षित, डा. भारती शर्मा ने भी सहयोग किया। रैली में सार्जेंट जानवी अग्रवाल, श्रेया यादव, कैडेट सुबधी, रितिका, सपना, शालू सहित 35 कैडेट्स ने प्रतिभागिता की। महाविद्यालय प्राचार्य डा० दिनेश चंद ने कैडेट्स को सम्बोधित करते हुए उनके प्रयासों की सराहना की। कालेज में मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत मिशन शक्ति समिति और शारीरिक शिक्षा विभाग के तत्वावधान में छात्राओं के लिए आत्मरक्षा प्रशिक्षण के पांच दिवसीय शिविर के चौथे दिन छात्राओं को आत्मरक्षा के विभिन्न तरीक़ों का अभ्यास कराया गया। प्रतिदिन चलने वाले इस शिविर में मेरठ जिला ताइक्वांडो संघ से आए विमलेंदु झा छात्राओं को प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- महंगाई की मार: तीन गुना महंगा हुआ Platform Ticket, अब लोगों को चुकाने होंगे इतने रुपये

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned