scriptGold and silver became expensive again today, bullion market opened wi | Gold Rate Today : आज फिर महंगा हुआ सोना चांदी,कीमतों में बदलाव के साथ खुला सराफा बाजार | Patrika News

Gold Rate Today : आज फिर महंगा हुआ सोना चांदी,कीमतों में बदलाव के साथ खुला सराफा बाजार

Gold Rate Gold Price Today in Meerut : आज बुधवार को सोना चांदी की कीमतों में फिर से बदलाव हुआ। बाजार खुलते ही सोना और चांदी के दाम में बढ़ोत्तरी हो गई। हालांकि कल यानी मंगलवार को कीमतों में काफी कमी आई थी। लेकिन आज उसके उलट दाम बढ़ गए। आज सोना 240 और चांदी 500 रुपये महंगी हो गई।

मेरठ

Updated: January 05, 2022 10:57:54 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ .Gold Rate Gold Price Today in Meerut : आज सराफा बाजार खुलते ही सोना चांदी के दामों ने तेजी दिखाई। आज सोने के भाव जहां 240 रुपये चढ़ गए वहीं चांदी भी 500 रुपये अधिक महंगी हो गई। यानी आज सोने की कीमत सराफा बाजार bullion market में 49,090 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी 63,700 रुपये प्रति किग्रा पर पहुंच गई। सोना चांदी की कीमतों में वृद्धि से बाजार में असमंजस का माहौल बना हुआ है। स्वर्ण व्यापारी gold merchant हालांकि अभी मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। सोना कारोबारियों gold traders का कहना है कि अगर सोना—चांदी के दाम बढ़ेगे तो इसका असर उन पर निश्चित ही पड़ेगा। कीमतों में इजाफा होने से इसका असर व्यापारी और ग्राहकों customers पर पड़ेगा।
Gold Rate Today : आज फिर महंगा हुआ सोना चांदी,कीमतों में बदलाव के साथ खुला सराफा बाजार
Gold Rate Today : आज फिर महंगा हुआ सोना चांदी,कीमतों में बदलाव के साथ खुला सराफा बाजार

कल मंगलवार को सप्ताह के दूसरे दिन सोना—चांदी की कीमतों में जोरदार गिरावट दर्ज की गई थी। मंगलवार को कारोबारी सत्र की शुरूआत में सोना Gold 390 रुपये और चांदी Silver 950 रुपये कम पर दाम खुले। दोनों धातुओं में गत सोमवार को तेजी देखी गई थी। उसके बाद ये तेजी आज बुधवार को आई है। लेकिन मंगलवार को कारोबारी सत्र की शुरूआत में ही कीमतों Prices ने गोता लगाया और यह काफी नीचे आ गए थे।
यह भी पढ़े : Egg Rate Today (5th January 2022), Egg Price Today in Uttar Pradesh: ठंड में लोग खूब खा रहे हैं अंडें

गत मंगलवार को चांदी 950 रुपये प्रति किग्रा की कमी के साथ बाजार भाव market price तय हुआ था। इसके बाद चांदी की कीमत Silver Price 63,200 रुपये प्रति किग्रा पर पहुंच गई थी। जो कि सोमवार के बाजार भाव से 950 रुपये कम रही थी। इसी तरह से सोने की कीमत में भी अंतर आया था। मंगलवार को सोना Gold बाजार खुलने के बाद 390 रुपये प्रति दस ग्राम कम हुआ और यह 48,850 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था। बता दे कि जनवरी की शुरूआती दौर से ही सोना—चांदी की कीमतों में बदलाव बना हुआ है। हालांकि सराफा बाजार में अभी सोना—चांदी की मांग काफी gold-silver demand कम हुई है। इसका प्रमुख कारण सहालगों पर ब्रेक लगना और तीज—त्योहारों का भी न होना माना जा रहा है।
यह भी पढ़े : Petrol Rate Today (5th January 2022), Petrol Price Today in India: जानें पेट्रोल की ताजा कीमतें

इससे पहले सप्ताह के पहले यानी सोमवार को सोना चांदी की कीमतों ने बाजार में हलचल मचा दी थी। बाजार में कारोबारी सत्र की शुरूआती दौर में दोनों कीमती धातुओं के दाम Rate बढ़त के साथ खुले थे। सोमवार को सोना 220 रुपये प्रति दस ग्राम Per 10 Gms और चांदी 520 रुपये प्रति किग्रा Per 1 Kg महंगी हो गई थी। कुछ ऐसा ही आज भी हुआ है। आज सोना—चांदी की कीमत Gold Silver Price में बढ़ोत्तरी से बाजार में शांति बनी हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.