scriptGold Price Today: फिर सस्ता हुआ सोना, चांदी के दामों में भी भारी गिरावट, जानें आज का भाव | gold and silver rate today in meerut | Patrika News

Gold Price Today: फिर सस्ता हुआ सोना, चांदी के दामों में भी भारी गिरावट, जानें आज का भाव

locationमेरठPublished: Jul 08, 2021 06:46:40 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

meerut gold and silver price today
मेरठ सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में गिरावट। रूकी कोरोना संक्रमण की दर तो सोना भी होने लगा सस्ता। कोरोना संक्रमण बढते ही सोने के दामों में आती है तेजी।

gold_silver_price.jpg
मेरठ। meerut gold silver price today. कोरोना संक्रमण की रफ्तार रूकने लगी तो कीमती धातुओं (gold silver rate today) के दाम फर्श पर आने शुरू हो गए हैं। इनमें सोना और चांदी (gold and silver price) के दाम भी शामिल हैं। मेरठ में चांदी के दामों में जहां कमी आई है, वहीं सोने के दामों में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। बीते मंगलवार को चांदी में उछाल आने के बाद बुधवार को चांदी फिर लुढ़क गई। मंगलवार को जहां सोने के दाम 48420 रुपये प्रति दस ग्राम थे वहीं 7 जुलाई यानी बुधवार को इसी सोने के दामों में 390 रुपये की वृद्धि हुई और यह 48,810 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गए। मंगलवार की तुलना में सोने की कीमत बढ़ोतरी दर्ज की गई। हालांकि चांदी के रेट में भी तीन सौ रुपये की गिरावट दर्ज हुई है। चांदी का दाम 71010 रुपये प्रति किग्रा है। जो कि बुधवार की अपेक्षा 150 रुपये कम हुआ है।
यह भी पढ़ें

Hallmark Gold ज्वेलरी में शुद्धता की पहचान करना बेहद आसान, इन शहरों में शुरू हुई हॉलमार्क गोल्ड की बिक्री

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार को चांदी के दाम 71700 रुपये प्रति किग्रा तक पहुंच गए थे। यानी दो दिन में चांदी के दामों में करीब 700 रुपये की कमी देखी गई है। दरअसल, पिछले सप्ताह दोनों धातुओं की कीमतों को देखें तो दो जुलाई शुक्रवार को सोने का रेट 49200 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमत 69700 रुपये किलो थी। जबकि इसके पूर्व 28 जून को सोने का दाम 48750 रुपये, 29 जून मंगलवार को सोने का रेट 48500, बुधवार 30 जून को सोने का रेट 48500 और एक जुलाई गुरुवार को सोने का रेट 48700 रुपये प्रति 10 ग्राम था।
यह भी पढ़ें

Gold Rate in Lucknow : 10 दिन में 2000 तक घट गये सोने के दाम, खरीद लीजिए सोना, जानें- आज के भाव

इसी प्रकार चांदी का रेट 28 जून को 69500 रुपये किलो था। सराफा कारोबारियों ने सोने के दाम में और कमी की उम्मीद जताई है। बता दे कि कोरोना संक्रमण जब तेजी से बढ़ता है तो उसके साथ इन दोनों धातुओं के दाम भी बढ़ते हैंं। जैसे—जैसे कोरोना संक्रमण कम होता है सोना—चांदी के दामों में भी कमी आती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो