scriptGold price Down in Meerut bullion market | Gold Rate Today : 24 कैरेट सोने के दाम में आई कमी, जानिए कहां पहुंचा चांदी का भाव | Patrika News

Gold Rate Today : 24 कैरेट सोने के दाम में आई कमी, जानिए कहां पहुंचा चांदी का भाव

Gold Rate Gold Price Today in Meerut : मेरठ आज सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को सोना—चांदी की कीमतों में फिर से बदलाव हुआ है। सराफा बाजार खुलने के बाद आज सोना—चांदी के दाम कम हो गए। सोना जहां 30 रुपये प्रति दस ग्राम कम हुआ वहीं चांदी 20 रुपये प्रति किग्रा तक कम हुई। हालांकि धातुओं की कीमत में आई इस मामूली कमी का कोई असर बाजार पर नहीं पड़ने वाला है।

मेरठ

Published: December 27, 2021 10:29:31 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . Gold Rate Gold Price Today in Meerut : दो दिन से स्थिर सोना—चांदी की कीमतों में आज सोमवार को बदलाव देखा गया। आज दोनों कीमती धातुओं के दाम में अंतर आया। आज सोना (Gold) जहां 30 रुपये सस्ता हुआ वहीं चांदी आज 20 रुपये प्रति किग्रा तक सस्ती हुई। सोना—चांदी (Gold Silver)की कीमत में बदलाव का बाजार पर किसी तरह का कोई प्रभाव नहीं दिखाई दिया।
Gold Rate Today : 24 कैरेट सोने के दाम में आई कमी, जानिए कहां पहुंचा चांदी का भाव
Gold Rate Today : 24 कैरेट सोने के दाम में आई कमी, जानिए कहां पहुंचा चांदी का भाव
आज सोना 49,260 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी 63,770 रुपये प्रति किग्रा पर खुली। धातुओं के दामों में इस मामूली कमी के चलते बड़े व्यापारी और बड़े कारोबार पर इसका असर पड़ेगा। हालांकि इस समय सराफा बाजार (bullion market) में सोना—चांदी की डिमांड कम है। जिसके चलते मंदी छाई हुई है। मंदी का असर स्वर्ण व्यापारियों (gold traders) पर दिखाई दे रहा है। बाजार में खामोशी ओमिक्रॉन (Omicron) के चलते भी बताई जा रही है। सोने के पिछले दिनों के भाव पर नजर डाले तो भावों में काफी उतार—चढ़ाव देखा गया है।
यह भी पढ़े : सर्दी में अंडे की खपत में आया जबरदस्त उछाल

दरअसल,अंतरराष्ट्रीय सोना बाजार (international gold market) के रूख पर देश का सोना चांदी बाजार निर्भर करता है। विदेशी बाजार में सोना चांदी (Gold Silver) में तेजी से यहां के बाजार में भी तेजी आ जाती है। लेकिन जब विदेश के बाजार बंद हो तो इसका असर देश के सोना चांदी के दामों पर सीधा पड़ता है। पिछले दो दिन से मेरठ के सोना चांदी बाजार में कीमतों में स्थिरता बनी हुई थी। इसका एक कारण यह भी माना जा रहा है कि शादियों के मुहूर्त (wedding dates) नहीं होने के साथ ही कोई त्योहार भी नहीं होने से गहनों में उपभोक्ता ग्राहकी बेहद कमजोर बनी हुई है जिससे दाम स्थिर हैं। कामेक्स पर सोना 1808 डालर प्रति औंस और चांदी 22.87 डालर प्रति औंस पर कारोबार करता देखा गया।
मेरठ सराफ एसोसिएशन (Meerut Saraf Association) के अनुसार कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर विश्व के तमाम देशों में चिंता दिख रही है। ऐसे में अगले सप्ताह सोने-चांदी के दामों में मजबूती आने की उम्मीद है। वायदा में तकनीकी रूप से नए कारोबारी सप्ताह में सोने में 47800 रुपये पर सपोर्ट और 49000 रुपये पर प्रतिरोध और चांदी में 61000 रुपये पर सपोर्ट और 63500 पर प्रतिरोध नजर आ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहfoods For Immunity: इम्युनिटी को बूस्ट करने के लिए डाइट में शामिल करें इन फूड्स कोRation Card से राशन नहीं लेने वालों पर भी होगी कार्यवाई, दूसरे के कार्ड का इस्तेमाल करने पर हो सकती है सज़ाराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.