script

Gold Rate Today :धनतेरस तक सोना होगा इतना सस्ता हर कोई कर सकेगा खरीदारी,जाने आज का भाव

locationमेरठPublished: Sep 11, 2021 09:17:01 am

Submitted by:

lokesh verma

Gold Price Today in Meerut : स्वर्ण आभूषण व्यापारियों की माने तो अभी और गिरेंगे कीमती धातुओं के दाम

g3.jpg
Gold Price Today. मेरठ। सोना और चांदी जैसी कीमती धातुओं के दामों में इन दिनों उतार—चढ़ाव देखा जा रहा है। एक तरफ जहां चांदी (Silver)के दाम कभी थोड़ा ज्यादा अधिक और कभी ज्यादा कम हो रहे हैं। वहीं सोना (Gold) की कीमतों में कम मार्जन पर ही इजाफा हो रहा है। स्वर्ण आभूषण व्यापारियों (gold jewelery traders)का कहना है कि सोना और चांदी के दामों में धनतेरस और दीपावली (Dipawali) तक गिरावट दर्ज की जाएगी। व्यापारियों का मानना है कि सोना 45 हजार से नीचे तक आ सकता है। वहीं चांदी भी 65 हजार से काफी नीचे आ सकती है। आज सोना और चांदी (Gold & Silver)के दामों में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं देखने को मिला। सोने की कीमतें आज बाजार (Market)खुलने के समय कल यानी शुक्रवार के ही रेट पर 48150 रुपये प्रति दस ग्राम पर खुली। वहीं चांदी भी अपने शुक्रवार की कीमत (Rate)65700 रुपये प्रति किग्रा पर बनी रही। यानी दोनों कीमती धातुओं में आज सप्ताह के आखिरी दिन किसी प्रकार की कोई बढोत्तरी या कमी नहीं दर्ज की गई।
यह भी पढ़े :— सोने की कीमत में मामूली वृद्धि,चांदी गिरी औंधे मुंह

स्वर्ण व्यवसायी रामनाथ ने बताया कि सोना सस्ता हो रहा है। प्रति दस ग्राम सोने (per ten grams of gold) की कीमतें 48 हजार रुपए (Gold Price) के आसपास बनी हुई हैं। दूसरे सप्ताह की समाप्ति पर सोना सितंबर माह के अपने रिकॉर्ड हाई से 48650 रुपए से सस्ता हो चुका है। लेकिन,आने वाले दिनों में सोना और कितना गिरेगा? क्या कीमतों में और कटौती की संभावना है? दिवाली तक 10 ग्राम सोने का भाव (10 Gram Gold price) कितना रहेगा? यह सब आम आदमी के मन में जरूर होंगे। ऐसे में जानना जरूरी है कि सोने की कीमतें (Gold Price outlook) कहां तक गिर सकती हैं। कोरोना महामारी (corona pandemic)के बाद से अब 2021 में स्टॉक मार्केट में धीमी तेजी देखने को मिली है। हालांकि, अब बाजारों में स्थिर कारोबार है। धीरे-धीरे शेयर बाजारों (stock exchanges) में रिकवरी आ रही है। करेंसी मार्केट में भी रिकवरी देखने को मिली है। वहीं, कमोडिटी बाजार भी अच्छा कारोबार कर रहा है लेकिन, सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।
यह भी पढ़े :— तीसरी लहर की आशंका के बीच डेंगू और वायरल से तप रहा जिला


कमोडिटी कारोबारी (commodity trader) कमलेश मिश्रा ने बताया कि आपको लग रहा है सोना सस्ता होगा या पहले वाले स्तर पर आ जाएगा तो अंदाजा गलत हो सकता है। साथ ही अगर शेयर बाजार की चाल के साथ सोने की चाल को देखेंगे तो गलती कर बैठेंगे। सोने का भाव ऊंचाई से गिरकर 45,000 रुपए के दायरे में आ सकता है, जबकि चांदी 60,000 रुपए तक नीचे आ सकती है। आने वाले समय में इनमें उतार- चढ़ाव जारी रह सकता है। दिवाली तक सोने की कीमतों (Gold Price)कोई बड़ी तेजी के आसार नहीं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो