Gold Rate Today: सोना और चांदी की कीमतों में भारी गिरावट,गहने बनवाने का अच्छा मौका

Gold Price in Meerut: सोने के दाम में 630 रुपये की गिरावट तो चांदी 400 रुपये फिसली

By: lokesh verma

Published: 25 Sep 2021, 09:34 AM IST

मेरठ Gold Rate Today। मेरठ सर्राफा बाजार में आज शनिवार को सोना 630 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 47,150 रुपये प्रति 10 ग्राम (Gold price today) के स्तर पर पहुंच गया। बाजार खुलने के बाद यह जानकारी मेरठ सर्राफ एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 47,780 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं दूसरी ओर चांदी भी 400 रुपये प्रति किग्रा फिसली और इसके दाम 62,230 रुपये प्रति किलो (Silver price today) पर जा पहुंचे। पिछले कारोबारी सत्र में चांदी की कीमत 62,630 रुपये प्रति किलो रही थी।
सोने की कीमतों में भले ही आज 630 रुपये की गिरावट देखी जा रही है, लेकिन लंबी अवधि में सोना करीब 12 हजार रुपये सस्ता हो चुका है। पिछले साल अगस्त में सोना 59,200 रुपये के अपने उच्चतम स्तर तक जा पहुंचा था और अभी सोना 45,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर के करीब पहुंच सकता है। ऐसा सर्राफा बाजार के कारोबारियों का मानना है। इस तरह सोने की कीमत और नीचे जाने की उम्मीद है। अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खरीदारी का अच्छा मौका है।
पिछले सालों में सोने ने दिया रिटर्न :
अगर बात सोने की करें तो पिछले साल सोने ने 30 फीसदी रिटर्न दिया है। उससे पिछले साल भी सोने का रिटर्न करीब 27 फीसदी रहा था। अगर लंबी अवधि के लिए निवेश कर रहे हैं तो सोना अभी भी निवेश के लिए बेहद सुरक्षित और अच्छा विकल्प है। जिसमें शानदार रिटर्न मिलता है। पिछले सालों में सोने से मिला रिटर्न आपके सामने है, जो दिखाता है कि निवेश करने से फायदा ही है।
सोना हमेशा ही मुसीबत की घड़ी में खूब चमका है। कोरोना काल हावी हुआ तो भी सोने में तगड़ी तेजी आई और सोना 59,200 रुपये के उच्चतम स्तर तक जा पहुंचा। जैसे-जैसे मुसीबत के बादल छंट रहे हैं, सोने की चमक फीकी पड़ती जा रही है।

यह भी पढे: चांदी असली है या नकली अनाज के दाने से करें पहचान,जाने आज सोने के भाव

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned