सप्ताह के पहले दिन ये रहीं सोना—चांदी की कीमतें,जानिए क्या रहा आज का बाजार भाव

Gold Rate Gold Price Today in Meerut : पिछले एक महीने में सोना और चांदी में सर्वाधिक गिरावट का दिन, पिछले सप्ताह के अंतिम दिन ही दोनों कीमती धातुओं में स्थिरता से बाजार में खामोशी छाई रही। अब आज सप्ताह के पहले दिन सोना और चांदी के दामों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई। जिससे आज बाजार समान्य रहा और कल के भाव पर ही दोनों धातुओं की कीमतें खुली।

By: lokesh verma

Published: 04 Oct 2021, 09:54 AM IST

मेरठ Gold Rate Gold Price Today in Meerut : 70 हजारी होने की दिशा में बढ़ रही सफेद चमकीली धातु चांदी (Silver) की कीमतों ने गिरावट की ऐसी रफ्तार पकड़ी कि वह अब 61030 रुपये प्रति किग्रा पर आकर टिक गई है। आज सप्ताह के पहले दिन इसकी कीमतें स्थिर रही और आज भाव खुलते ही चांदी के दामों में पुरानी 1260 रुपये बरकरार रही। यह गिरावट इस मास की शुरूआती दौर की सबसे अधिक गिरावट मानी जा रही है। वहीं सोने (Gold) के दाम में भी आज 750 रुपये की पुरानी ही गिरावट बरकरार रही।

सोने में ये गिरावट इस महीने में सर्वाधिक अधिक बताई जा रही है। बता दें कि इस दिनों सोना—चांदी (Gold & Silver)में गिरावट का दौर जारी है। बता दें कि गत जुलाई माह में चांदी की कीमत 71850 रुपये प्रति किग्रा (Per Kg) तक पहुंच गई थी। जुलाई में ही चांदी के सबसे कम दाम 67620 रुपये प्रति किग्रा तक पहुंच गए थे। इसके बाद अगस्त में भी चांदी के दामों में गिरावट का दौर जारी है। कुछ ऐसा ही सितंबर माह में रहा। सितंबर में चांदी का भाव 66540 रुपये प्रति किग्रा की गिरावट के साथ शुरू हुआ तो यह अकटूबर में आज 3 तारीख को 61030 रुपये प्रति किग्रा तक पहुंच गया है। वहीं सोने का भाव आज सोमवार को 47420 रुपये प्रति दस ग्राम है।

यह भी पढ़े : गांधी जयंती पर सोना—चांदी के बाजार में खामोशी,जाने आज के भाव

गत जुलाई माह में सोने की सर्वाधिक कीमत 49550 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गई थी। जबकि जुलाई में सोने की सबसे कम कीमत 47950 तक रही। चांदी की तरह ही सोने के दामों में अगस्त के शुरूआती दिनों से ही कमी जारी है। 24 कैरेट सोने की कीमत 47420 रुपये प्रति 10 ग्राम है तो वहीं 22 कैरेटे सोने का दाम 43201 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला। रविवार की तुलना में आज सोमवार को सुबह ही सोना अपने शनिवार के पुराने स्तर पर खुला। सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 61030 रुपये प्रति किलोग्राम है। शुक्रवार को चांदी की कीमत 1260 रुपये कम हुई थी। सोना और चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव होता रहता है। इस समय दोनों धातुओं की कीमत में गिरावट का दौर जारी है।

यह भी पढ़े : टमाटर के भाव पहुंचे आसमान तो लोगों की रसोई से हुआ दूर

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned