scriptGold Rate Today : सोने में आई नरमी तो चांदी ने दिखाए तेवर,ऐसा है आज संक्रांति पर सराफा का हाल | Gold Price Today in Meerut | Patrika News

Gold Rate Today : सोने में आई नरमी तो चांदी ने दिखाए तेवर,ऐसा है आज संक्रांति पर सराफा का हाल

locationमेरठPublished: Jan 14, 2022 10:47:39 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

आज सोने के कीमत में जहां कमी आई वहीं चांदी के दामों में तेजी देखी गई। सोना आज 70 रुपये सस्ता हुआ वहीं चांदी मकरसंक्रांति के दिन 70 रुपये महंगी हो गई। 70 रुपये सस्ता होने के बाद सोने की कीमत आज 48,870 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई। चांदी महंगी हुई ओर इसके दाम 63,390 रुपये प्रति किग्रा तक हो गए।

Gold Rate Today : सोने में आई नरमी तो चांदी ने दिखाए तेवर,ऐसा है आज संक्रांति पर सराफा का हाल

Gold Rate Today : सोने में आई नरमी तो चांदी ने दिखाए तेवर,ऐसा है आज संक्रांति पर सराफा का हाल

Gold Rate Gold Price Today in Meerut : लोहडी के बाद आज मकर संक्रांति को भी सोना चांदी के दामों में परिवर्तन हुआ। आज सोना जहां सस्ता हुआ वहीं चांदी की कीमतों ने उछाल मारा। सोना आज 70 रुपये सस्ता हुआ। बाजार खुलने के बाद यह कल के भाव से 70 रुपये नीचे गिरा और इसकी कीमत 48,870 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गई। वहीं चांदी भी आज कारोबारी सत्र की शुरूआती दौर में 70 रुपये उछली। इसके बाद चांदी की कीमतें 63,390 रुपये प्रति किग्रा तक पहुंच गई।
बता दे कि यह सप्ताह सोना चांदी की कीमतों के लिए उथल पुथल वाला रहा है। दोनों धातुओं के दामों में इस सप्ताह प्रतिदिन परिवर्तन देखा गया है। सोना और चांदी कीमतों में इससे पहले गुरुवार को इजाफा हुआ था। बता दे कि इससे पहले बुधवार को भी सोने और चांदी की कीमतें बढ़ी थी। गुरुवार को सोना 120 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी 770 रुपये प्रति किग्रा महंगी हुई थी। दोनों ही धातुओं में पिछले दिनों लगातार दूसरे दिन दामों में बढ़ोत्तरी देखी गई थी।
यह भी पढ़े : Mustard Oil Rate Today (14th January 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : सरसों के तेल में बड़ा उलटफेर , जानें आज के रेट

आज से पहले गुरुवार को सोना और चांदी की कीमतें कारोबारी सत्र के शुरू होते ही बढ़ गई थी। 13 जनवरी यानी बुधवार को सोना 48,820 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। जबकि चांदी की कीमत बाजार बंद होने के समय 62,550 रुपये प्रति किग्रा पर थी। लेकिन गुरुवार को जैसे ही बाजार खुला सोना और चांदी के दामों ने उछाल मारा। बढ़त के साथ सोने की कीमत 48,940 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी 63,320 रुपये प्रति किग्रा तक पहुंच गई थी।
एक जनवरी के बाद से ही दोनों धातुओं के दाम में बदलाव आ रहा है। पिछले सप्ताह लगातार चार दिन तक सोना और चांदी की कीमतें स्थिर रही थी। कारोबारी सत्र की शुरूआत में ही सोना चांदी की कीमतें बढ़त के साथ खुली थी। आज भी दोनों धातुओं में से एक में तेजी और दूसरी में कमी देखी ग ई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो