scriptToday Gold Price : ओमिक्रॉन वैरिएंट खतरे के बीच आज इस स्तर पर पहुंचे सोना—चांदी के दाम | Gold-Silver Price Today Between Omicron Variants | Patrika News

Today Gold Price : ओमिक्रॉन वैरिएंट खतरे के बीच आज इस स्तर पर पहुंचे सोना—चांदी के दाम

locationमेरठPublished: Dec 02, 2021 11:33:31 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Today Gold Price : एक तरफ दुनिया कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे से सहमी हुई है तो वहीं इसका असर सोना—चांदी के बाजार पर भी पड़ना शुरू हो गया है। हालांकि आज इसका कोई खास असर सराफा बाजार पर नहीं पड़ा। आज सोना—चांदी के भाव में नरमी आई है। आज सोना जहां 20 रुपये सस्ता हुआ वहीं चांदी भी 190 रुपये गिरी।

Today Gold Price : ओमिक्रॉन वैरिएंट खतरे के बीच आज इस स्तर पर पहुंचे सोना—चांदी के दाम

Today Gold Price : ओमिक्रॉन वैरिएंट खतरे के बीच आज इस स्तर पर पहुंचे सोना—चांदी के दाम

मेरठ. Today Gold Price : नए कोरोना वायरस ओमिक्रॉन वैरिएंट का असर धीरे—धीरे पीली और सफेद धातु पर पड़ने लगा है। ऐसा सराफा व्यापारियों का मानना है। लेकिन आज जिस तरह से बाजार खुलने के बाद सोना—चांदी की कीमतों में कमी आई है। उससे माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में दोनों में तेजी आने की पूरी उम्मीद है। आज सराफा बाजार खुलने के बाद सोना 20 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता होकर 48,710 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। वहीं चांदी भी 190 रुपये कम हुई और इसकी कीमत भी 62,920 रुपये प्रति किग्रा पर टिक गई।
सोना खरीदने का अच्छा मौका
सोना—चांदी के जानकारों का मानना है कि इस समय सोना—चांदी खरीदना मुनाफे का सौदा है। आने वाले दिनों में सोना—चांदी के भावों में तेजी की संभावना है। जिसके बाद दोनों धातुओं की कीमत में इजाफा हो सकता है। स्वर्ण व्यापारी राकेश वर्मा ने बताया कि सोने-चांदी दाम में आज गुरुवार को कमी देखने को मिली।
यह भी पढ़े : दिसंबर के पहले दिन सोना—चांदी में लौटी चमक,कीमत जान हो जाएंगे हैरान

अब सोने में निवेश करने वालों के लिए ये सबसे बेहतर समय हैं। गुरुवार को सोने की कीमतों में 20 रुपये की कमी देखने को मिली और ये 48,710 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। बुधवार को सोना 48,730 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं चांदी की कीमत गुरुवार को 190 रुपये गिरकर 62,920 रुपये प्रति किलो पर आ गई। बुधवार को चांदी 63,110 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी। मेरठ में 24 कैरेट स्पॉट गोल्ड की कीमतों में भी कमी देखने को मिली है। हालांकि डॉलर के मुकाबले रुपये में लगातार कमजोरी देखने को मिल रही है। वरिष्ठ विश्लेषकों का मानना है कि अब रिटेल ज्वैलरी की दुकानों पर भीड़भाड़ देखने को मिल रही है। दोनों धातुओं की मांग में इजाफा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो