scriptGold Rate Today : आज ज्वैलरी बनवाने का सुनहरा मौका, धराशाही हुए सोना—चांदी के दाम | golden chance to make jewelery today, gold silver price down in meerut | Patrika News

Gold Rate Today : आज ज्वैलरी बनवाने का सुनहरा मौका, धराशाही हुए सोना—चांदी के दाम

locationमेरठPublished: Nov 23, 2021 10:50:22 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Gold Rate Gold Price Today in Meerut : सप्ताह के पहले दिन से ही सोना—चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रही है। आज फिर सोना और चांदी की कीमतों धराशाही हो गई। आज सोने के दाम में 930 रुपये प्रति दस ग्राम तो चांदी 1010 रुपये प्रति किग्रा तक कम हो गई। यानी लगातार दूसरे दिन दोनों धातुओं के दाम में कमी आई है।

Gold Rate Today : आज ज्वैलरी बनवाने का सुनहरा मौका, फिर धराशाही हुए सोना—चांदी के दाम

Gold Rate Today : आज ज्वैलरी बनवाने का सुनहरा मौका, फिर धराशाही हुए सोना—चांदी के दाम

मेरठ. Gold Rate Gold Price Today in Meerut : आज मंगलवार को सोना और चांदी के तेवर ढीले रहे। मेरठ के सर्राफा बाजार में आज सुबज जैसे ही सोना—चांदी का भाव खुला। दोनों धातुओं की कीमत में गिरावट देखने को मिली। कल सोना जहां 49,990 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं सुबह यह 49,060 रुपये प्रति दस ग्राम पर खुला। यानी कल और आज के दाम में 930 रुपये का अंतर आया है। वहीं बात सफेद धातु चांदी की बात करें तो यह कल सोमवार को बाजार बंद होने के समय 67,110 रुपये प्रति किग्रा पर थी। आज जब बाजार खुला तो इसके दाम 66,100 रुपये प्रति किग्रा तक पहुंच गए। यानी चांदी की कीमत में भी रात भर में 1010 रुपये प्रतिकिग्रा का अंतर आ गया।
मेरठ में सोने—चांदी की कीमतों में काफी अंतर देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, रुपये की गिरावट के बीच मेरठ में सोमवार को भी सोने की कीमत 230 रुपये की मामूली गिरावट दर्ज की गई थी। जिसके बाद इसके दाम 49,990 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई थी। अपने पिछले कारोबार में यह कीमती धातु 50,220 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी। सोने के साथ साथ चांदी की कीमतों में भी कमी देखने को मिली।
यह भी पढ़े : आज स्थिर रहीं पेट्रोल—डीजल की कीमतें,जानिए अपने शहर का भाव

सोमवार को चांदी की कीमत 420 रुपये गिरकर 67,110 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई थी। इससे पिछले कारोबार में चांदी की कीमत 67,530 रुपये प्रति किलोग्राम थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी दोनों सपाट भाव से क्रमश: 1,846 डॉलर प्रति औंस और 24.85 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहे थे।
सोने की कीमतें सोमवार को COMEX ट्रेडिंग फ्लैट में 1,846 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर हाजिर सोने की कीमतों के साथ स्थिर रही। सोना चांदी की कीमतो के बारे में सर्राफ व्यापारियों का कहना है कि मजबूत डॉलर और अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में उछाल के कारण हाल के उच्च स्तर से गिरने के दबाव में सोने की कीमतों में कारोबार हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो