scriptToday Gold Rate : करवाचौथ पर सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा अवसर , जानिए क्या हैं आज दाम | Golden opportunity to buy gold and silver on Karva Chauth | Patrika News

Today Gold Rate : करवाचौथ पर सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा अवसर , जानिए क्या हैं आज दाम

locationमेरठPublished: Oct 23, 2021 09:57:11 am

Submitted by:

lokesh verma

Gold Rate Gold Price Today in Meerut : रविवार को करवाचौथ मनाया जाएगा। उत्तरी भारत में सुहागिन स्त्रियों द्वारा मनाया जाने वाला सबसे बड़ा पर्व है। इस पर्व के मौके पर पति अपनी पत्नी को जेवर भी उपहार स्वरूप देतें हैं। इस समय सोना-चांदी के जेवर उपहार में देने का सबसे अच्छा मौका है। आज सोना और चांदी के दामों में किसी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं हुआ। यानी आज सोना-चांदी (Gold & Silver) की कीमत कल शुक्रवार जैसी ही हैं।

g8.jpg
मेरठ . Gold Rate Gold Price Today in Meerut : आज शनिवार को बाजार खुलने के बाद सोना और चांदी के दामों (Gold & Silver Price) में किसी प्रकार की कोई तेजी नहीं देखने को मिली। आज सोने की कीमत मेरठ में 48530 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी 66550 रुपये प्रति किग्रा पर टिकी हुई हैं। बता दे कि शुक्रवार को दोनों धातुओं के दामों में उतार-चढ़ाव देखा गया था। जिसमें सोने और चांदी की कीमतों में कमी आई थी।
शुक्रवार को चांदी 610 रुपये प्रति किग्रा और सोना 90 रुपये प्रति दस ग्राम तक कम हो गया था। आज बाजार खुलने के बाद भी दोनों ही धातुओं में किसी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं हुआ। सोने के दाम कल के ही भाव 48530 रुपये प्रति दस ग्राम पर और चांदी 66550 रुपये प्रति किग्रा पर खुली। मेरठ बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक गुरूवार यानी 21 अक्टूबर को तुलना में गत शुक्रवार 22 अक्टूबर को 999 शुद्धता वाले सोने का दाम 48530 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया था। गत शुक्रवार को चांदी की कीमतों में भी गिरावट आई थी।
यह भी पढ़ें

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से नहीं मिली राहत, आज फिर बढ़ी तेल की कीमतें

चांदी की कीमतों (silver prices) में शुक्रवार की सुबह भाव खुलने पर 610 रुपये प्रति किग्रा की कमी आई थी। इसी के साथ 999 शुद्धता वाली चांदी का दाम 66550 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया था। बता दे कि गत बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान से सोना.चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। गुरूवार के कारोबारी सत्र के दौरान 24 कैरेट गोल्ड का सोना 48620 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी के दाम में बढ़ोत्तरी हुई थी जिसके बाद 999 शुद्धता वाली चांदी का रेट 67160 रुपये प्रति किग्रा रहा था।
सोने एवं चांदी की कीमतों में होने वाले बदलावों पर सभी की नजर होती है। इसकी वजह यह है कि किसी भी तरह के शुभ अवसर में लोग सोने के आभूषण पहननेए एक.दूसरे को गिफ्ट में गोल्ड ज्वेलरी देना पसंद करते हैं। इसीलिए लोग सोने के भाव में गिरावट का इंतजार करते हैं। पिछले सप्ताह के सोने.चांदी के दाम में हुए उतार.चढ़ाव जारी है। मेरठ बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के आंकड़ों के मुताबिक आज सोने और चांदी की कीमत में किसी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो