scriptसोना लूट प्रकरण में में पुलिस का नया खुलासा, दस युवकों की गैंग थी शामिल, तलाश जारी | new revelation in gold loot case | Patrika News

सोना लूट प्रकरण में में पुलिस का नया खुलासा, दस युवकों की गैंग थी शामिल, तलाश जारी

locationमेरठPublished: Oct 26, 2016 12:04:00 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

जयपुर हाईवे पर खारिया मीठापुर के पास सर्राफा व्यवसायी के चालक का अपहरण कर दस किलो सोना लूटने के मामले में सात दिन बाद पुलिस ने दस व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें नामजद किया है।

loot

loot

जयपुर हाईवे पर खारिया मीठापुर के पास सर्राफा व्यवसायी के चालक का अपहरण कर दस किलो सोना लूटने के मामले में सात दिन बाद पुलिस ने दस व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें नामजद किया है। इनकी बाड़मेर-जैसलमेर जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में तलाश की जा रही है। हालांकि उनमें से चार युवकों को शरण देने वाले एक किसान को पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में लिया है। आरोपियों ने शेरगढ़ के सोलंकिया तला गांव में लूट का सोना बेचने का प्रयास भी किया था।
ALSO READ: दीपावली पर बोनस के इंतजाम का दावा, बैठकें खटाई में

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नरपतसिंह के अनुसार प्रकरण में लुटेरों के बारे में अहम सुराग हाथ लगे हैं। जो भाग निकले हैं। नौ-दस व्यक्तियों को नामजद किया गया है। सभी आरोपी कुछ वाहनों में जैसलमेर और बाड़मेर की तरफ भागे हैं। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) हरेन्द्रकुमार महावर स्वयं के नेतृत्व में दोनों जिलों की स्थानीय पुलिस के सहयोग से विशेष टीमें गठित कर तलाश में लगाई गई है। फिलहाल इनका कोई सुराग नहीं मिला, लेकिन पुलिस का दावा है कि वे लुटेरों के काफी निकट तक पहुंच चुके हैं।
ALSO READ: हाईकोर्ट ने वाट्सएप मैसेज पर लिया प्रसंज्ञान, विमंदित को मिली नई जिंदगी

गौरतलब है कि गत बुधवार मध्यरात्रि घोड़ों का चौक में हिमांशु बुलियन नामक सोने-चांदी के व्यवसायी चन्द्रप्रकाश व जेठानंद खत्री के तीन चालक जयपुर से इनोवा में दस किलो सोना लेकर जोधपुर आ रहे थे। रात करीब 12 बजे खारिया मीठापुर के पास तीन कारों में सवार लुटेरों ने इनोवा रुकवाई और नीचे उतर कर घेर लिया। दो चालक भाग निकले थे, लेकिन मुरलीसिंह इनके हत्थे चढ़ गया था। जिसे इनोवा में ही अपहरण कर रवाना हो गए थे। मालिक को पता लगने पर जीपीआरएस की मदद से इनोवा बंद कर दी गई, जो तिलवासनी के पास बंद की गई थी। कार वहीं छोड़ लुटेरे दो तिजोरी से दस किलो सोना लेकर भाग निकले थे।
ALSO READ: पुराने पटाखे से आंखों की रोशनी को खतरा,बिना बिल पटाखे खरीदना घातक

वारदात के दूसरे दिन पहुंचे थे फलसूण्ड

सघन व हथियारबंद नाकाबंदी के बावजूद लुटेरे तीनों कार से जोधपुर से भाग निकले थे। दूसरे दिन चार युवक गुरुवार रात वे फलसूण्ड (जैसलमेर) थानांतर्गत राजमथाई के हरियासर निवासी किसान देवीसिंह की ढाणी पहुंचे थे। चारों रात में वहीं ठहरे थे। किसान ने उन्हें न सिर्फ खाना खिलाया, बल्कि शराब भी पिलाई थी। पुलिस ने शरण देने वाले को दस्तयाब कर पूछताछ शुरू की है। इन चारों में से एक की किसान से जान-पहचान है।
ALSO READ: अमृता ने इमरोज की पीठ पर ‘साहिर’ लिखा,साहिर लुधियानवी की बरसी,दलपत परिहार नाट्य समारोह

सोना बेचने की फिराक में लुटेरे

पुलिस का कहना है कि वारदात को शेरगढ़ के सोलंकिया तला व सेतरावा, बिलाड़ा के खेजड़ला, रणसी व संभाडि़या और बोरूंदा के युवकों की गैंग ने अंजाम दिया था। इन सभी की पहचान कर ली गई है। दूसरे दिन आरोपी सोलंकिया तला गांव पहुंचे थे, जहां एक सुनार को लूट का सोना बेचने का प्रयास किया था, लेकिन वे बेच नहीं पाए।
सोना खरीदने वालों पर होगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) हरेन्द्रकुमार महावर ने बताया कि लूट का सोना खरीदने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। एेसा करने वाले भी अपराधी की श्रेणी में आएंगे।
ALSO READ: दूध न मिलने से दूसरे बच्चे की भी टूट गईं सांसें

लूट की जगह डकैती में तब्दील होगा मामला

वारदात के बाद जेठानंद की शिकायत पर बिलाड़ा थाना पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया था। जबकि बदमाश तीन कारों में थे। साफ है कि वे पांच या पांच से अधिक थे। इसके बाद भी बिलाड़ा थाना पुलिस ने मात्र लूट की धारा में मामला दर्ज किया था, लेकिन अब दस जनों के नामजद होने पर मामला डकैती में तब्दील हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो