scriptआठ बजे से कड़ी सुरक्षा में शुरू हुआ मतदान, 42.86 प्रतिशत हुआ मतदान | Graduate and Teacher MLC Election nws in hindi | Patrika News

आठ बजे से कड़ी सुरक्षा में शुरू हुआ मतदान, 42.86 प्रतिशत हुआ मतदान

locationमेरठPublished: Dec 01, 2020 11:58:04 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

तीन लाख से अधिक मतदाता करेंगे 45 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
मेरठ खंड शिक्षक और स्नातक के लिए 9 जिलों में हो रहा मतदान
दोनों मंडलों में 108 सेक्टर मजिस्ट्रेट किए गए तैनात

 

mlc_chunav.jpg

mlc chunav

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ. मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक सीट के लिए मंगलवार को सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है। धीमी गति से शुरू हुए मतदान में करीब 3 लाख से अधिक वोटर दो एमएलसी चुनेगे।
यह भी पढ़ें

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए अभी करना होगा इंतजार, डेड लाइन बढ़ी

मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा। चुनाव में मेरठ जिले के साथ ही मेरठ व सहारनपुर मंडल के कुल 9 जिलों मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़, शामली, मुजफ्फरनगर व सहारनपुर में मतदान के कुल 9 घंटों में 45 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। इनमें शिक्षक सीट पर 15 व स्नातक सीट पर 30 प्रत्याशी शामिल हैं। वहीं चुनाव में वोट देने वाले सभी मतदाताओं के लिए विशेष अवकाश की स्वीकृति की गई है। मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक चुनाव के लिए मेरठ जिले में कुल 107 मतदान स्थल बनाए गए हैंजिसमें शिक्षक चुनाव के लिए 30 व स्नातक सीट के लिए कुल 77 मतदेय स्थल हैं। शिक्षक सीट पर कुल 15 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं जबकि स्नातक सीट पर कुल 30 प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हुआ है, साथ ही शाम 5 बजे तक चलेगा। हर 2 घंटे बाद मतदान प्रतिशत की जानकारी मिलेगी।
यह भी पढ़ें

240 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा सहारनपुर विश्वविद्यालय

मतदान को लेकर पूरे मंडल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। हर बूथ पर पुलिस तैनात है वहीं 108 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। दोनों मंडलों मेरठ और सहारनपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। हर बूथ पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तैनात किए गए हैं। चुनाव के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। संवेदनशील मतदान केंद्रों की निगरानी ड्रोन से की जा रही है। शाम पांच बजे मतदान समाप्त होने के बाद परतापुर स्थित कताई मिल में मत पेटियां जमा होंगी। मेरठ के साथ ही मेरठ से सहारनपुर मंडल के सभी 9 जिलों की मत पेटियां भी मेरठ परतापुर कताई मील में जमा कराई जाएंगी। जबकि आगामी 3 दिसंबर को मतगणना कराई जाएगी।
कोविड-19 प्रोटोकॉल कॉल के तहत हुआ मतदान
सभी जिलों में मतदान कोविड प्रोटोकॉल के तहत हुआ। मतदान स्थलों पर भारी सुरक्षा बल लगाया गया और सभी मतदान केंद्रों पर सैनिटाइजिंग की व्यवस्था कराई गई। इस दौरान मास्क भी मतदान केंद्र पर ही रखे गए ताकि ऐसे मतदाता जो बगैर मास्क लगाए मतदान केंद्र पर पहुंच गए हैं उन्हें वापस न करना पड़े उन्हें वहीं पर मास्क देकर मतदान के लिए भेजा गया।
प्राथमिकता के आधार पर हुआ मतदान
स्नातक एमएलसी और शिक्षक एमएलसी का चुनाव प्रत्याशियों ने प्राथमिकता के आधार पर किया। बैलेट पेपर में एक से अधिक प्रत्याशियों को प्राथमिकता देने का अधिकार इस चुनाव में होता है। ऐसे में प्रत्याशियों ने प्रथम द्वितीय और तृतीय नंबर देकर प्रत्याशियों का चयन किया और अपने मतदान का उपयोग किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो