script

स्नातक एमएलसी चुनाव : मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए एजेंटों का जमकर हंगामा

locationमेरठPublished: Dec 03, 2020 03:00:43 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Graduate MLC election मंडलायुक्त मौके पर पहुंची
मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे न होने पर आपत्ति

mlc_chunav.jpg

मतगणना स्थल पर पहुंचे कमिश्नर और अन्य अफर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) चुनाव की मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए प्रत्याशियों के एजेंटों ने हंगामा कर दिया। हंगामें की सूचना पर मंडलायुक्त और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मंडलायुक्त ने एजेंटों को समझा-बुझाकर मामले को शांत किया।
यह भी पढ़ें

Amazon पर हिंदू देवताओं का अपमान करने का आरोप, हिंदू संगठनों ने खोला मोर्चा

विधान परिषद के चुनाव के अंतर्गत मेरठ गुरुवार सुबह परतापुर स्थित कताई मिल पर मतगणना की प्रक्रिया देर से शुरू हुई। एक तो मतगणना के देर से शुरू होने और दूसरा मतगणना केंद्रों में अव्यवस्थाओं के चलते प्रत्याशियों के एजेंट ने हंगामा शुरू कर दिया। एजेंटों ने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए इसका विरोध शुरू कर दिया। एजेंटों ने कहा कि मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए हैं। जिससे मतगणना पारदर्शिता होने में संदेह है।
यह भी पढ़ें

आजम खान फिर मुश्किल में, जयाप्रदा पर अभद्र टिप्‍पणी मामले में कोर्ट ने जेल से किया तलब

एजेंटों ने यह भी कहा कि मतपेटियां गणना टेबल के ऊपर रखनी चाहिए थी। लेकिन उन्हें नीचे रख दिया गया है। एजेंटों ने बैलट पेपर गलत ढंग से रखने का आरोप लगाते हुए इस पर भी ऐतराज जताया। हंगामे की सूचना पर मतगणना स्थल पर जिला निर्वाचन अधिकारी और एसएसपी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए और स्थिति को संभाला। हंगामे की सूचना पर मंडलायुक्त अनीता मेश्राम ने भी स्थल का निरीक्षण किया। हंगामे की वजह से दोपहर 12 बजे तक भी मतगणना शुरू नहीं हो सकी। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू कर दी गई है। सब कुछ सुचारू ढंग से चल रहा है जिसको भी किसी बात को लेकर आपत्ति होगी तो उसका निस्तारण मंडलायुक्त की तरफ से किया जाएगा। गौरतलब है कि स्नातक एवं शिक्षक पद के लिए 9 जिले के मतदाताओं ने मतदान किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो