scriptश्रीराम मंदिर भूमि पूजन: ‘रावण की ससुराल’ मेें 501 बार किया गया हनुमान चालीसा का पाठ, जलाए गए 501 दीपक | hanuman chalisa paath in meerut during ram mandir bhumi pujan | Patrika News

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन: ‘रावण की ससुराल’ मेें 501 बार किया गया हनुमान चालीसा का पाठ, जलाए गए 501 दीपक

locationमेरठPublished: Aug 05, 2020 03:43:30 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
मंदिरों में रूद्राभिषेक और चल रहा प्रभु राम का भजन प्रतिवर्ष 5 अगस्त को त्यौहार के रूप में मनाया जाएगा भगवान की आरती ढोल—नगाड़ों के साथ

screenshot_from_2020-08-05_15-36-06.jpg
मेरठ। अयोध्या में श्री राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर पूरा देश राममय हो गया। देशवासी इस कार्यक्रम से गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस अवसर पर रावण की ससुराल कहे जाने वाले मेरठ में श्री बाबा कालेश्वर महादेव शिव मंदिर में भगवान शिव का रुद्राभिषेक व प्रभु राम के भजन कीर्तन कर जय श्रीराम, श्री लक्ष्मण, जय श्री सियाराम के नारों के साथ 501 बार हनुमान चालीसा का पाठ कर उत्सव को बड़े धूमधाम से मनाया व मंदिर को लाइटों की रोशनी व 501 दीपक जलाकर श्रीराम का उद्घोष कर भगवान की आरती ढोल नगाड़ों को बजाकर की।
महामंत्री अमन गुप्ता ने जानकारी दी कि मंदिर निर्माण का कार्य कोरोना के कारण रुक गया था। आज पुनः निर्माण कार्य पूजा के बाद रुद्राभिषेक कर्ता श्री संजय शर्मा द्वारा नारियल तोड़कर आरंभ कराया व मंदिर समिति ने निर्णय लिया कि 5 अगस्त का उत्सव प्रत्येक वर्ष मंदिर में मनाया जाएगा यह हिंदुओं के लिए बड़ा त्यौहार है।
गौरतलब है कि रामभूमि पूजन को लेकर मेरठ और आसपास के क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे देश में उत्‍साह। लोगों के मन भक्ति और भऊकता में डूबा हुआ है। लोग अपने घरों में टीवी के माध्‍यम से भूमि पूजन का लाइव टेलिकास्‍ट देंख रहे हैं और इस इतिहास का गवाह बने। मेरठ में भी कुछ ऐसा ही माहौल दिखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो