scriptबीटेक और बीई की डिग्री है पास तो इस विभाग में नौकरी करके चमकाएं करियर, करें आवेदन ये है अंतिम तिथि | Have B.Tech and BE degree and are looking for job apply in department | Patrika News

बीटेक और बीई की डिग्री है पास तो इस विभाग में नौकरी करके चमकाएं करियर, करें आवेदन ये है अंतिम तिथि

locationमेरठPublished: Nov 21, 2021 08:41:34 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

इंजीनियरिंग की डिग्री पास में हैं और नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो समझिए अब ये इंतजार खत्म होने वाला है। बीटेक और बीई डिग्रीधारक युवकों के भीतर अगर योग्यता है तो पावर कार्पोरेशन में नौकरी पाकर अपना करियर बना सकते हैं। बस इन योग्य डिग्रीधारकों को आवेदन करके अपनी योग्यता सिद्ध करनी होगी। पावर कार्पोरेशन में नौकरी के बाद आपको 40—60 हजार रुपये तक सेलरी मिल सकती है।

pavar.jpg
मेरठ। उप्र पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में करियर बनाने के लिए इस समय अच्छा मौका है। नौकरी की तलाश कर रहे इंजीनियरिंग डिग्रीधारी युवाओं के लिए अच्छी सूचना है। पावर कॉरपोरेशन ने इंजीनियर,असिस्टेंट इंजीनियर (AE) और जूनियर इंजीनियर (JE) के दो सौ से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। पॉवर कार्पोरेशन की वेबसाइट पर पूरी जानकारी उपलब्ध है। संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग का डिप्लोमा और डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 2 दिसंबर 2021 है। यानी 2 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।
पावर कार्पोरेशन द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 173 पदों पर रिक्तियां निकाली गई हैं। इनमें असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन/कंप्यूटर साइंस/आईटी) के 113 पद रिक्त हैं।
ये है भर्ती की तारीखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 12 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 2 दिसंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 2 दिसंबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- जनवरी 2022
ये भी पढ़े : आईटीआई पास युवकों को गुजरात और महाराष्ट्र की कंपनी देगी रोजगार,सेलरी पैकेज जान हो जाएंगे हैरान

योग्यता और आयु सीमा
असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में बीटेक या बीई की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा जूनियर इंजीनियर के पदों पर संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग का डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्र सीमा की बात करें तो जेई के पदों के लिए 18 से 40 साल है। जबकि असिस्टेंट इंजीनियर के पदों के लिए उम्र सीमा 21 से 40 साल है। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी।
इस वेबसाइट पर करें आवेदन
अगर उपरोक्त रिक्त पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट www.upenergy.in के होम पेज पर इस भर्ती के लिए आवेदन करने का लिंक मिलेगा। उम्मीदवार फार्म भरने से पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड कर उसे अच्छी तरह पढ़ लें। नोटिफिकेशन में दिए गए दिशा-निर्देशों को अपनाकर आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो