scriptMeerut: बिजली के गोदाम में लगी भीषण आग, विस्फोट के साथ फूटे उपकरण, देखें वीडियो | Heavy fire in electric warehouse meerut | Patrika News

Meerut: बिजली के गोदाम में लगी भीषण आग, विस्फोट के साथ फूटे उपकरण, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Dec 31, 2019 10:16:52 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

आग लगने के बाद इलाके के लोगों में मची अफरातफरी
करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू
सेना और आरएएफ के टैंकर भी आग बुझाने में लगाए गए

Residents panic due to incident at around 12 pm

Residents panic due to incident at around 12 pm

मेरठ। मेरठ में पीवीवीएनएल के विक्टोरिया पार्क स्थित विद्युत भंडार केंद्र में भीषण आग लग गई। भंडार केंद्र में पुराने और नए उपकरण विस्फोट के साथ फटे। इससे इलाके में अफरातफरी मच गई। आग का भयंकर रूप देखकर सेना और आरएएफ व आसपास के थानो की पुलिस भी बुलानी पड़ी। करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से करोड़ों का नुकसान बताया जा रहा है। आग पर दमकल की 10 से ज्यादा गाडिय़ां मौके पर लगाई गई थी। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पीवीवीएनएल के एमडी अरविंद मल्लप्पा ने उच्चाधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दी है।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: कई शहरों में टूटा ठंड का रिकार्ड, अभी दो दिन और झेलना पड़ेगा ऐसा ही मौसम

विक्टोरिया पार्क चीफ इंजीनियर ऑफिस के निकट मेरठ जोन का भंडार केंद्र बना है। दो बड़े शेड यहां बने हैं, जिसमें विद्युत विभाग का काफी नया वह पुराना सामान रखा है। इनमें ट्रांसफार्मरों का सामान, फिटिंग का सामान, बड़ी बैटरियां, एल्यूमीनियम व कॉपर की तारों के बड़े बंडल, नए लैपटॉप और कंप्यूटर समेत करोड़ों का सामान था। सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे के बीच लोगों ने शेड नंंबर 2 में आग लगने की सूचना पुलिस को दी। देखते ही देखते गोदाम में भरा सामान धूं-धूं कर जलने लगा। अंदर ऐसा भी सामान मौजूद था जो आग की चपेट में आने के बाद धमाके के साथ फटने लगा। आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। दमकल की दस गाडय़ों ने 5-6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के लिए सेना और आरएएफ के टैंकर भी बुलाए गए।
यह भी पढ़ेंः सर्दी और कोहरे का असर पड़ा ट्रेनों पर, छह घंटे से ज्यादा देरी से पहुंच रही

विद्युत भंडार में बैटरियों और अन्य ज्वलशील पदार्थ भी थे। जिससे आग फैलती गई। इनमें धमाके भी हुए। इससे आसपास रहने वालों लोगों में अफरातफरी फैल गई। कई थानों की पुलिस भी मौके पर बुला ली गई। विभागीय अफसर भी मौके पर पहुंच गए थे। आग लगने का क्या कारण रहा, फिलहाल इस पर कोई नहीं बोल रहा। पुलिस का कहना है कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण इतनी भयावह आग लगी। पीवीवीएनएल के एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी का कहना है कि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। नुकसान का आंकलन भी संभव नहीं है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो