scriptAlert on Juma Namaz : जुमे की नमाज को लेकर पश्चिमी उप्र के जिलों हाईअलर्ट, सेक्टर और जोन में बांटा मेरठ | High alert in Meerut West UP on Juma Namaz today regard Gyanvapi case | Patrika News

Alert on Juma Namaz : जुमे की नमाज को लेकर पश्चिमी उप्र के जिलों हाईअलर्ट, सेक्टर और जोन में बांटा मेरठ

locationमेरठPublished: May 20, 2022 11:50:43 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Alert on Juma Namaz आज जुमे की नमाज को लेकर मेरठ सहित पश्चिमी उप्र में हाईअलर्ट जारी किया गया है। मेरठ जोन के मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद के संवेदनशील इलाकों में पुलिस को विशेष गश्त करने के निर्देश दिए हैं। वहीं शामली,मुजफ्फरनगर में विशेष नजर रखी जा रही है। पूरे पश्चिमी उप्र को लेकर शासन आज काफी सतर्क है। ज्ञानवापी मामले को लेकर इस समय समुदाय विशेष में रोष है।

Alert on Juma Namaz : जुमे की नमाज को लेकर पश्चिमी उप्र के जिलों हाईअलर्ट, सेक्टर और जोन में बांटा मेरठ

Alert on Juma Namaz : जुमे की नमाज को लेकर पश्चिमी उप्र के जिलों हाईअलर्ट, सेक्टर और जोन में बांटा मेरठ

Alert on Juma Namaz ज्ञानवापी मामले को लेकर आज मेरठ सहित पूरे पश्चिमी उप्र में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, हापुड, शामली,मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के संवदेनशील इलाकों में अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया है। मेरठ पर शासन और पुलिस अधिकारियों की विशेष नजर है। मेरठ के संवदेनशील इलाकों में खास ध्यान रखने के लिए कहा है। पूरे जिले को जोन-सेक्टर और सब सेक्टर व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी के साथ जोनल और सेक्टर टीम को तैनाती की जगहों की जानकारी रात दे दी गई थी।

आज जुमे की नमाज को लेकर विशेष एहतियात का निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि गत गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंस के बाद अधिकारियों को सख्ती के साथ निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद अधिकारियों ने जिलों में बैठक करते हुए पुलिस का मूवमेंट बढ़ा दिया है। एसपी सिटी मेरठ विनीत भटनागर ने बताया कि आज जुमे की नमाज को लेकर पुलिस-प्रशासन एहतियात बरतने का निर्देश दिया है। इसके बाद शहर में जोन-सेक्टर व्यवस्था बनाई है।
यह भी पढ़े : भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पर फायरिंग, घंटों सीमा विवाद में उलझी दो थानों की पुलिस

उन्होंने बताया कि मेरठ को 7 जोन और 15 सेक्टर में बांटा गया है। इसके अलावा 40 सब-सेक्टर बनाए हैं। हर जोन में एक सीओ और एसपी स्तर के अधिकारी को तैनात किया गया है। इसी के साथ सेक्टर की व्यवस्था थानेदारों के जिम्मे की गई है। प्रशासनिक अधिकारी भी साथ रहेंगे और कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की मदद करेंगे। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि आज जुमे की नमाज को लेकर करीब तीन हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। जिससे कोई घटना न होने पाए। नमाज के बाद भी निगरानी रखी जाएगी। लोगों से अपील कि है कि वह सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज और अफवाहों को नजरअंदाज करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो