लखनऊ में अलकायदा के आतंकी पकड़े जाने के बाद वेस्ट में भी हाई अलर्ट

High alert in west up

हर चौराहे और मुख्य सड़कों पर उतरी पुलिस
पश्चिमी यूपी के जिलों में बरती जा रही सतर्कता
एनआईए की टीम पहले से मेरठ में कर रही वर्क

By: shivmani tyagi

Updated: 12 Jul 2021, 12:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ लखनऊ में पकड़े गए अलकायदा के दो आंतकियों ( Al Qaeda terrorist arrest in Lucknow ) को लेकर मेरठ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश ( Western UP ) के जिलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल ने जोन के सभी पुलिस अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। मेरठ के हर चौराहों और प्रमुख सड़कों पर पुलिस अमला उतर गया और बराबर हर आने जाने वाले की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। मेरठ जोन के सभी जिलों में जांच पड़ताल को लेकर सर्तकता बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें: एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसे में बीएसएफ जवान की गर्भवती पत्नी और बेटे की मौत से परिवार में मचा हाहाकार

इतना ही नहीं दिल्ली से लगने वाली सीमाओं पर भी विशेष चेकिंग की जा रही है। राजधानी लखनऊ ( Lucknow ) में आतंकियों के पास से प्रेशर कुकर बम व भारी मात्रा में विस्‍फोटक बम भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि इनकी प्‍लानिंग भाजपा नेताओं समेत एक सांसद को उड़ाने की थी। यह भी बताया जा रहा है कि इनके तार कई जिलों में जुड़े हो स‍कते हैं। खासकर पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों से तार जुड़ सकते हैं।
बता दें कि मेरठ में एनआइए की टीम पहले से ही मौजूद है और वर्क कर रही है। एनआईए ( NIA ) की टीम ने यहां खालिस्‍तनी लिबरेशन फोर्स ( Khalistani Liberation Force ) के एक सदस्‍य को पंजाब से लेकर मेरठ लेकर आई है। यहां एनआइए की टीम पहले से सख्‍ती से जांच कर रही है। अब पुलिस टीम भी लखनऊ में हुई घटना को लेकर सतर्क हो गई है।

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 का रिजल्ट 15,16 जुलाई तक

गुरुवार को एनआइए की छह सदस्यीय टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ रामराज निवासी गगनदीप के घर की तलाशी ली थी। एनआइए को गगनदीप के घर से आधार कार्ड और उसके लैपटाप से कुछ साक्ष्य मिले थे, लेकिन एनआइए की छापेमारी से एक दिन पहले गगनदीप दहेज उत्पीड़न के एक मुकदमे में जमानत तुड़वाकर जेल चला गया था। कोर्ट से अग्रिम जमानत मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मोहाली ( पंजाब ) जेल भेज दिया था। एनआइए ने रिमांड पर लेकर गगनदीप से पूछताछ की थी। जांच में सामने आया कि गगनदीप ने केएलएफ को आठ पिस्टल सप्लाई की थीं जिन्हें मेरठ से ही खरीदा गया था।

यह भी पढ़ें: UP Weather Update : NCR और यूपी के इन जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, जानें अगले पांच दिन के मौसम का हाल

यह भी पढ़ें: यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बवाल करने वाले पर सीएम योगी की सख्ती, 900 पर मुकदमा, 60 गिरफ्तार

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned