scriptलखनऊ में अलकायदा के आतंकी पकड़े जाने के बाद वेस्ट में भी हाई अलर्ट | high alert in west up after Al Qaeda terrorist arrest in Lucknow | Patrika News

लखनऊ में अलकायदा के आतंकी पकड़े जाने के बाद वेस्ट में भी हाई अलर्ट

locationमेरठPublished: Jul 12, 2021 12:08:02 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

High alert in west up
हर चौराहे और मुख्य सड़कों पर उतरी पुलिसपश्चिमी यूपी के जिलों में बरती जा रही सतर्कताएनआईए की टीम पहले से मेरठ में कर रही वर्क

nia.jpg

nia

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ लखनऊ में पकड़े गए अलकायदा के दो आंतकियों ( Al Qaeda terrorist arrest in Lucknow ) को लेकर मेरठ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश ( Western UP ) के जिलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल ने जोन के सभी पुलिस अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। मेरठ के हर चौराहों और प्रमुख सड़कों पर पुलिस अमला उतर गया और बराबर हर आने जाने वाले की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। मेरठ जोन के सभी जिलों में जांच पड़ताल को लेकर सर्तकता बढ़ा दी गई है।
यह भी पढ़ें

एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसे में बीएसएफ जवान की गर्भवती पत्नी और बेटे की मौत से परिवार में मचा हाहाकार

इतना ही नहीं दिल्ली से लगने वाली सीमाओं पर भी विशेष चेकिंग की जा रही है। राजधानी लखनऊ ( Lucknow ) में आतंकियों के पास से प्रेशर कुकर बम व भारी मात्रा में विस्‍फोटक बम भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि इनकी प्‍लानिंग भाजपा नेताओं समेत एक सांसद को उड़ाने की थी। यह भी बताया जा रहा है कि इनके तार कई जिलों में जुड़े हो स‍कते हैं। खासकर पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों से तार जुड़ सकते हैं।
बता दें कि मेरठ में एनआइए की टीम पहले से ही मौजूद है और वर्क कर रही है। एनआईए ( NIA ) की टीम ने यहां खालिस्‍तनी लिबरेशन फोर्स ( Khalistani Liberation Force ) के एक सदस्‍य को पंजाब से लेकर मेरठ लेकर आई है। यहां एनआइए की टीम पहले से सख्‍ती से जांच कर रही है। अब पुलिस टीम भी लखनऊ में हुई घटना को लेकर सतर्क हो गई है।
यह भी पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 का रिजल्ट 15,16 जुलाई तक

गुरुवार को एनआइए की छह सदस्यीय टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ रामराज निवासी गगनदीप के घर की तलाशी ली थी। एनआइए को गगनदीप के घर से आधार कार्ड और उसके लैपटाप से कुछ साक्ष्य मिले थे, लेकिन एनआइए की छापेमारी से एक दिन पहले गगनदीप दहेज उत्पीड़न के एक मुकदमे में जमानत तुड़वाकर जेल चला गया था। कोर्ट से अग्रिम जमानत मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मोहाली ( पंजाब ) जेल भेज दिया था। एनआइए ने रिमांड पर लेकर गगनदीप से पूछताछ की थी। जांच में सामने आया कि गगनदीप ने केएलएफ को आठ पिस्टल सप्लाई की थीं जिन्हें मेरठ से ही खरीदा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो