हाईस्कूल पास हैं तो मिलेगी 20 हजार रुपये की नौकरी 14 जनवरी तक करें आवेदन

  • सेवायोजन विभाग दिलवाएंगा संविदा और निजी संस्थानों में नौकरी
  • 14 जनवरी तक सेवायोजन की वेबसाइट पर करें घर बैठे आवेदन

By: shivmani tyagi

Updated: 09 Jan 2021, 12:29 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. हाईस्कूल पास (high school ) हैं और रोजगार ( employment )
की तलाश में हैं तो सरकार ( UP government ) 20 हजार रुपये की नौकरी ( job) देगी। इसके लिए बस आयु 21 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 20 हजार रुपये की नौकरी के लिए सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर आवेदन करना होगा। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट सेवा याेजन डॉट यूपी डॉट एनआईसी डॉट इन पर जाकर पंजीयन के साथ 14 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट ( government job website) पर सरकारी नाैकरी के साथ संविदा भर्ती के साथ ही निजी संस्थानों में भर्ती की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: सर्वे करने के बहाने दो महिलाओं ने किया दस साल के बच्चे का अपहरण

जिला सेवायोजन कार्यायल के मुताबिक वेबसाइट पर जाकर ऊपरी हिस्से में प्राइवेट नौकरी के कॉलम जाकर पूरी जानकारी ली जा सकती है। सभी सरकारी व गैर सरकारी विभागों को नौकरी की पूरी जानकारी विभाग को देनी होती है, जसका पूरा विवरण वेबसाइट पर मौजूद है।

मिल सकती है सुरक्षा गार्ड की नौकरी
इसके अलावा निजी कंपनी में 170 सेमी लंबाई वाले सुरक्षा गार्ड की भर्ती होगी। जिसकी पूरी जानकारी सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर मिल जाएगी। 18 से 35 साल के बेरोजगार एक फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वेतन 10,000 से 20,000 रुपये प्रतिमाह मिलेगा।

ट्रेनी आपरेटर के लिए भी कर सकते हैं आवेदन
ट्रेनी ऑपरेटर पद के लिए भी आवेदन किया जा सकता है। हाईस्कूल पास 18 से 28 वर्ष तक के बेरोजगार आवेदन कर सकते हैं। जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि सेवायोजन विभाग की ओर से स्कूलों व कॉलेजों में काउंसिलिंग शिविर लगाकर आवेदन किए जा सकते हैं। हाईस्कूल से स्नातक के साथ ही पॉलीटेक्निक व आइटीआइ के विद्यार्थियों को रोजगार के अवसरों की जानकारी दी जा रही है। कचहरी स्थित सेवायोजन कार्यालय में भी रोजगार की जानकारी मिल जाएगी। सेवायोजन विभाग की ओर से कार्यालय में हर महीने रोजगार मेला लगाकर नौकरी दी जाती है। नौकरी की सूचना भी वेबसाइट पर अपलोड होती रहती है। सेवायोजन विभाग की ओर से तकनीकी प्रशिक्षण भी दिया जाता है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned