scriptWeather Update : दिल्ली से लेकर हरिद्वार तक कोहरे का असर, मौसम विभाग ने ठंड को लेकर दिए ये संकेत | Highway from Delhi to Haridwar in the grip of fog | Patrika News

Weather Update : दिल्ली से लेकर हरिद्वार तक कोहरे का असर, मौसम विभाग ने ठंड को लेकर दिए ये संकेत

locationमेरठPublished: Jan 21, 2022 09:58:54 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Weather Update गुरुवार को मेरठ और असपास के जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई। जिसके बाद शाम से ही कोहरे की चादर बिछ गई। मेरठ में गुरुवार को 3.1 मिमी बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अभी कोहरा कई दिनों तक ऐसे ही बना रहेगा। दिल्ली से लेकर हरिद्वार तक हाइवे पर कोहरे का कहर बना हुआ है।

Weather Update : दिल्ली से लेकर हरिद्वार तक कोहरे का असर, मौसम विभाग ने ठंड को लेकर दिए ये संकेत

Weather Update : दिल्ली से लेकर हरिद्वार तक कोहरे का असर, मौसम विभाग ने ठंड को लेकर दिए ये संकेत

Weather Update मेरठ और पश्चिमी उप्र सहित एनसीआर के इलाकों में दो दिन से घना कोहरा पड़ रहा है। गुरुवार को हुई बारिश के बाद शाम को कोहरा और घना हो गया। मेरठ,गाजियाबाद,नोएडा बुलंदशहर,हापुड आदि जिलों में तो शाम को 4 बजे हालात ऐसे हो गए कि अंधेरा छा गया और वाहन चालकों को हेड लाइट का प्रयोग करना पड़ा। आज भी कोहरे को लेकर वहीं स्थिति बनी हुई है। यानी आज शुक्रवार को रात से ही तेज कोहरा पड़ रहा है। हाईवे पर भी घना कोहरा छाया हुआ है। वहीं कोहरे के बीच ठंडी हवा भी कहर ढा रही है। घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को दिक्क तों का सामना करना पड़ा।
कोहरे का आलम ये हैं कि दिल्ली से लेकर हरिद्वार तक हाइवे पर बुरी तरह से कोहरा छाया हुआ है। घने कोहरे के कारण दिल्ली से मेरठ और मेरठ से देहरादून और हरिद्वार तक हाईवे पर वाहन चालकों को काफी सावधानी से चलना पड़ रहा है। कोहरे ने वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। हालांकि बुधवार को कई दिनों के बाद थोड़े समय के लिए धूप निकली। पिछले एक सप्ताह के बाद अधिकतम तापमान 15 के अंक को पार कर पाया था। लेकिन गुरुवार को मौसम की स्थिति फिर से वैसी ही हो गई। शाम को ठंड की दस्तक से पहले ही बादल घिर आए।
यह भी पढ़े : weather Update पहाडों पर बर्फबारी से उत्तरी भारत में ठंड का कहर, कोहरे की चपेट में एनसीआर

आज सुबह धुंध की चादर ओढ़कर आई। इस समय अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री है। यह औसत से 8 डिग्री कम है। जबकि न्यूनतम तापमान 7.3 है। यह सामान्य है। गत गुरुवार को 3.1 मिमी बारिश हुई। कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने बताया कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण 21 से लेकर 23 जनवरी तक मध्यम बारिश होने का सम्भावना भी है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान कुछ बढोतरी भी हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो