scriptअखिलेश की सुरक्षा हटाने की चर्चा के बीच BJP ने अपने इन फायरब्रांड नेताओं की सुरक्षा में की कटौती | home ministry remove suresh rana from list y security for sangeet som | Patrika News

अखिलेश की सुरक्षा हटाने की चर्चा के बीच BJP ने अपने इन फायरब्रांड नेताओं की सुरक्षा में की कटौती

locationमेरठPublished: Jul 23, 2019 05:37:57 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-Home Ministry ने कई नेताओं के नाम केंद्रीय सूची (सीआरपीएफ सुरक्षा प्राप्‍त) से हटा दिए हैं
-नेताओं की Security में बदलाव किए गए हैं
-पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav की भी Z plus security वापस लेने पर सरकार द्वारा विचार किया जा रहा है

azam khan

अखिलेश की सुरक्षा हटाने की चर्चा के बीच BJP ने अपने इन फायरब्रांड नेताओं की सुरक्षा में की कटौती

मेरठ। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry of India) ने मंगलवार को कई नेताओं के नाम केंद्रीय सूची (सीआरपीएफ सुरक्षा प्राप्‍त) से हटा दिए हैं। कई नेताओं की सुरक्षा (Security) में बदलाव किए गए हैं। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की भी जेड प्लस सुरक्षा (Z plus security) वापस लेने पर सरकार द्वारा विचार किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो इसके आदेश पर दस्तखत हो चुके हैं और इस बाबत एनएसजी को जल्द ही सूचित किया जाएगा। जिसके बाद उनकी सुरक्षा से ब्लैक कैट कमांडो (Black cat commando) हटा लिए जाएंगे। इसके अलावा केंद्र सरकार ने वेस्ट यूपी से भाजपा के दो फायरब्रांड नेताओं की सुरक्षा में कटौती की है।
दरअसल, गृह मंत्रालय द्वारा नेताओं की सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया गया है। मंत्रालय ने मेरठ के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम (sangeet som bjp) की सुरक्षा में कटौती करते हुए उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है। इसके अलावा मुजफ्फरनगर दंगों में आरोपी रहे और वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेश राणा (suresh rana) की सुरक्षा वापस ले ली गई है।
बता दें कि विधायक संगीत सोम को केंद्र सरकार की तरफ से जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी। बावजूद इसके उनके आवास पर गत वर्ष सितंबर माह में हैंड ग्रेनेड से हमला होने के बाद हड़कंप मच गया था। इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था। इसके अलावा विपक्षी पार्टी कई बार सोम को दी गई जेड सुरक्षा को भाजपा सरकार के खिलाफ संसद में मुद्दा भी बना चुकी हैं। वहीं अब सुरक्षा में कटौती किए जाने के बाद संगीत सोम उत्तर प्रदेश के एकलौते ऐसे नेता बन गए हैं जिन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा केंद्र सरकार द्वारा मुहैया कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो