ऑनर किलिंग: बेटी ने लॉकडाउन में किया प्रेम विवाह तो पिता ने गला घोंटकर दफना दिया शव

Honor killing मामले में पुलिस ने बेटी शाइना के आरोपी पिता मंजूर को किया गिरफ्तार। पूछताछ में बोला- अकेले दिया वारदात को अंजाम, हत्या में किसी और का कोई हाथ नहीं।

By: lokesh verma

Published: 15 Jun 2021, 11:37 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. Honor killing. यूपी के मेरठ में एक बार फिर ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां बेटी के प्रेम विवाह (Love Marriage) से नाराज पिता ने अपनी लाड़ली को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि बेटी ने युवक को पसंद करने की बात अपने पिता को भी बताई, लेकिन उन्होंने शादी से इनकार कर दिया था। इसके बाद भी बेटी ने प्रेमी के साथ प्रेम विवाह कर लिया। बेटी का अपनी मर्जी के खिलाफ जाना बाप बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने उसे मौत की नींद सुला दिया। बेटी की हत्या करने के बाद पिता और परिजनों ने बीमारी से मौत बताकर दफना दिया, लेकिन प्रेमी को विश्वास नहीं हुआ और उसने थाने में इसकी शिकायत कर दी। थाने में शिकायत के आधार पर हुई जांच में पुलिस ने युवती शाइना की हत्या के मामले में उनके पिता मंजूर को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- ताबीज का असर उल्टा होने पर की गई थी मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई, दाड़ी काटने वाले युवक गिरफ्तार

दरअसल, लिसाड़ी गेट क्षेत्र की शाहजहां कॉलोनी निवासी मंजूर की बेटी शाइना ने करीमनगर, नौचंदी निवासी फरमान से लॉकडाउन में 17 मई को प्रेम विवाह किया था, लेकिन शाइना के परिजनों को फरमान पसंद नहीं था। परिजनों ने शाइना को फरमान के पास जाने के लिए मना किया, लेकिन वह नहीं मानी। इस पर शाइना के पिता मंजूर और भाईयों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं आरोपियों ने बेटी की बीमारी से मौत बताकर शव को दफना भी दिया था। हत्या के 13 दिन बाद फरमान की शिकायत पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में कब्र से शाइना का शव निकलवाया। इसके बाद पोस्टमार्टम में हत्या की पुष्टि हुई। पुलिस ने हत्या में नामजद मंजूर को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उसके बेटे और रिश्तेदारों की तलाश में दबिश दी, लेकिन अभी फरार लोगों का पता नहीं चल सका है।

सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया के अनुसार, आरोपी ने बताया कि नापसंद युवक शादी करने पर उसने बेटी को मारा है। मंजूर ने अकेले ही वारदात करना बताया है। हालांकि पुलिस नामजद सभी आरोपियों की तलाश में लगी है। शाइना की हत्या में उसके भाई और रिश्तेदारों को नामजद किया गया है।

यह भी पढ़ें- सड़क पर नमाज पढ़ने की पाबंदी के लिए याद किया जाएगा ये IPS, 400 एनकाउंटर में कई बदमाशों को किया ढेर

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned