Lohri Mahotsav पर ढोल-नगाड़ों पर खूब थिरके, एक-दूसरे को दी बधाई, देखें वीडियो

Highlights

  • सोमवार की देर रात तक चला लोहड़ी महोत्सव
  • एक-दूसरे को गले लगाकर लोहड़ी की बधाई दी
  • अग्नि की परिक्रमा के बाद हुआ प्रसाद वितरण

 

मेरठ। महानगर में लोहड़ी (Lohri) का पर्व धूमधाम व श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस दौरान ढोल-नगाड़ों की धुन पर नगरवासी जमकर थिरके। सभी ने एक दूसरे को लोहड़ी के पर्व की बधाइयां दीं। इस दौरान नयी नवेली दुल्हनों द्वारा भी अपनी पहली लोहड़ी को बड़ी श्रद्धा, उत्साह व उमंग के साथ मनाया गया। साथ ही उन महिलाओं ने भी खुशी के साथ लोहड़ी के पर्व को मनाया, जिनको पुत्र की प्राप्ति हुई। सभी ने एक दूसरे को लोहड़ी का प्रसाद, मक्की के दाने, मूंगफली व रेवड़ी-गजक सहित अन्य मिठाइयां का वितरण किया।

यह भी पढ़ेंः Weather Alert: अगले 72 घंटों में रहेगा ठंड का कहर, बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट

सोमवार को नगरवासियों के द्वारा लोहड़ी का त्योहार बड़ी श्रद्धा, हर्षोल्लास, उत्साह व उमंग के संग मनाया गया। इस दौरान शाम के समय लोहड़ी को सजाया गया। जिसके बाद हर परिवार ने अपनों को साथ लेकर सर्वप्रथम लोहड़ी की पूजा-अर्चना की, उसके उपरांत अग्नि प्रज्जवलित करके उसकी परिक्रमा की गयी। सभी ने एक दूसरे को लोहड़ी की बधाई देते हुए प्रसाद में रेवड़ी-गजक, मूंगफली, मक्की के भुने हुए दाने सहित अन्य प्रकार की मिठाइयां का वितरण किया। इसके बाद सभी ढोल-नगाड़ों की धुन पर जमकर नाचे।

यह भी पढ़ेंः हाइवे पर टोल वसूली को लेकर ट्रांसपोर्टरों का फूटा गुस्सा, जमकर हुआ हंगामा, देखें वीडियो

sanjay sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned