scriptHuman Trafficking : नाैकरी के नाम पर बुलाकर दिल्ली और बंगाल की लड़कियों से कराया जा रहा देह व्यापार | Human Trafficking: Girls are hired from Delhi, revealed in the raid | Patrika News

Human Trafficking : नाैकरी के नाम पर बुलाकर दिल्ली और बंगाल की लड़कियों से कराया जा रहा देह व्यापार

locationमेरठPublished: Sep 16, 2020 11:59:26 am

Submitted by:

shivmani tyagi

देेह व्यापार के धंधे में धकेली जा रही दिल्ली और बंगाल की लड़कियां
मेरठ में देह व्यापार के धंधे से जुड़ी महिलाएं कर रही खरीद फरोख्त
पुलिस ने एक लड़की को महिला के चंगुल से कराया मुक्त
एनजीओ के माध्यम से पुलिस ने किया रेस्क्यू ऑपरेशन

city has become the adversary of human trafficking

रोटी का लालच गरीब परिवारों पर देह कारोबारियों का शिकंजा

https://youtu.be/JyzhlPuJr2U
मेरठ। महानगर में भले ही रेड-लाइट एरिया कबाड़ी बाजार बंद हो गया हो लेकिन देह व्यापार का धंधा अभी भी जारी है। कुछ लोग बाहरी राज्यों से नौकरी लगवाने के नाम पर लड़कियों को ला रहे हैं और उनको देह व्यापार के धंधे में उतार रहे हैं। इन लड़कियों को लाने में कुछ महिलाएं भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

ड्यूटी से लौट रहे पिता-पुत्र को टैंकर ने कुचला, ग्रामीणों ने हाईवे पर लगाया जाम

मेरठ में हुए खुलासे से यह प्रमाण मिले हैं। पुलिस ने एक महिला काे हिरासत में लिया है जो आसाम और बंगाल की लड़कियों को नौकरी दिलवाने के नाम पर उनकी खरीद-फरोख्त करती है और फिर उनसे देह व्यापार का धंधा कराती है। एकएनजीओ के माध्यम से पुलिस ने पीड़ित लड़की को इस महिला के चंगुल से सकुशल बरामद करा लिया।
यह भी पढ़ें

अखिलेश सरकार में पुलिस ने बरामद की थी आजम की भैंस, अब योगी की पुलिस ढूंढ रही कबूतर

मिशन रेस्क्यू ऑपरेशन के राजेंद्र सिंह को सूचना मिली थी एक महिला जो मेरठ की रहने वाली है। वह आसाम और बंगाल की लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर खरीद कर लाती है और जबरन उनको वेश्यावृति के धंधे पर लगा दिया करती है। इसकी जानकारी एनजीओ को मिलने पर सदस्य राजेंद्र सिंह ने जनपद के उच्चाधिकारी को संपर्क किया। इसके बाद आसाम निवासी पीड़िता को सकुशल बरामद किय गया पुलिस ने इस मामले में एक महिला एक लड़की को हिरासत लिया है। बता दें कि मेरठ में देह व्यापार का धंधा काफी फल-फूल रहा है। भले ही रेड लाइट एरिया बंद हो गया हो लेकिन महानगर के बाहरी इलाकों में बनी पॉश कालोनियों में यह धंधा चल रहा है। मेरठ में अब भी बाहरी राज्यों से लड़कियों को नौकरी के नाम पर लाया जाता है और उनको देह व्यापार के धंधे में उतार दिया जाता है।
यह भी पढ़ें

फंदे पर लटकी मिली विवाहिता, प्रापर्टी डीलर गिरफ्तार

एएचटीयू के प्रभारी बृजेश कुमार ने बताया कि मिशन रेस्क्यू ऑपरेशन एनजीओ के पदाधिकारी राजेंद्र सिंह ने लिसाड़ीगेट क्षेत्र में नाबालिग लड़कियों की खरीद-फरोख्त की सूचना दी थी। इसे बाद पुलिस ने ग्राहक बनकर लकीपुरा निवासी सेक्स रैकेट संचालिका से संपर्क किया। सोमवार की शाम पुलिस ने महिला को नौचंदी थाना क्षेत्र स्थित नई सड़क पर मंदिर के पास मिलने के लिए बुलाय जहां पुलिस ने 15 वर्षीय किशोरी के साथ पहुंची महिला को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि वह किशोरी को 24 हजार रुपए में चार दिन के लिए दिल्ली से खरीद कर लाई थी। पीड़ित किशोरी ने महिला पर खुद से जबरन देह व्यापार कराए जाने का आरोप लगाया। एनजीओ मिशन रेस्क्यू ऑपरेशन के पदाधिकारी राजेंद्र सिंह का कहना है कि महिला पिछले काफी समय से नेपाल, आसाम और बंगाल से नाबालिग किशोरियों की खरीद-फरोख्त कर रही है। एएचटीयू प्रभारी बृजेश कुमार ने बताया कि महिला के खिलाफ ह्यूमन ट्रैफिकिंग और सेक्स रैकेट संचालन का मुकदमा दर्ज किया गया है। किशोरी के बयान मंगलवार को कोर्ट में कराए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो