भूमाफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, सपा के पूर्व मंत्री सहित 41 लोगों पर मुकदमा दर्ज

pallavi kumari

Publish: Oct, 13 2017 11:35:26 (IST)

Meerut, Uttar Pradesh, India
भूमाफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, सपा के पूर्व मंत्री सहित 41 लोगों पर मुकदमा दर्ज

मेरठ में कब्रिस्तान की सरकारी जमीन कब्जाने के मामले में 41 लोगों के रिपोर्ट दर्ज की गई है, जिसमें सपा के पूर्व राज्यमंत्री मोहम्मद अब्बास का भी नाम है

मेरठ. मंडल में एंटी भूमाफिया अभियान के तहत अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए कमिश्नर के आदेश पर सपा सरकार के पूर्व राज्यमंत्री मोहम्मद अब्बास और तत्कालीन एसडीएम सदर शिवकुमार सहित 41 लोगों पर मुदकमा दर्ज किया गया है। मेरठ में कब्रिस्तान की सरकारी जमीन कब्जाने के मामले में 41 लोगों के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- शामली गैस रिसाव: 3 दिन बाद भी प्रदेश सरकार ने नहीं दिए जांच के आदेश

दरअसल न्यू गोविंदपुरी निवासी मुरसलीन ने कमिश्नर से भूमाफिया रहीसुद्दीन व उसके साथियों द्वारा सपा शासनकाल में करोड़ों की सरकारी जमीन कब्जाकर बेच दिए जाने का आरोप लगाया था। इस मामले में जांच कराने पर सामने आया कि तत्कालीन एसडीएम सदर से लेकर पटवारी तक ने घूस लेकर सरकारी जमीन की बंदरबांट कर दी। इस मामले में जांच कराते हुए कमिश्नर के आदेश पर मुरसलीन द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर कंकरखेड़ा थाने में सपा सरकार में राज्यमंत्री रहे मौ अब्बास, तत्कालीन एसडीएम सदर शिव कुमार और तीन पटवारियों सहित 41 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मुकदमा दर्ज होने के बाद जहां एक ओर सपाइयों में हड़कंप मचा है। वहीं खुद पर गाज गिरने के डर से कई अन्य अधिकारियों की भी सांसे थमी हुई है।

इस मामले में जब एसपी सिटी मान सिंह चौहान से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर 41 लोगो के खिलाफ एंटी भूमाफिया अभियान के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में कुछ लोगों की गलत नामजदगी हुई है। जिनका नाम जांच के दौरान पहले पर्चे में हटा दिया जाएगा। एसपी के इस बयान से साफ अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि मेरठ पुलिस सपा नेताओं के दबाव में आकर पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री का नाम इस मुकदमे से हटाना चाहती है। मीडिया के सवाल किए जाने पर भी एसपी सिटी ने सपा सरकार के पूर्व मंत्री का नाम तक नहीं लिया। पुलिस अधिकारी कमिश्नर के आदेश पर हावी होते हुए नज़र आ रहे हैं। ऐसे में साफ जाहिर हो जाता है की पुलिस जल्द ही पूर्व मंत्री अब्बास का नाम इस मुकदमे से हटा देगी। वही इस मामले के मुख्य आरोप और पूर्व मंत्री अपने आपको पाक साफ बता रहे है। उनका कहना है कि पुलिस अपनी जांच कर रही है। जल्द ही सब सामने आ जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned