scriptमस्जिद में नमाज पढ़वा रहा था इमाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार, दर्जनभर लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज | Imam offering prayers in mosque police arrested | Patrika News

मस्जिद में नमाज पढ़वा रहा था इमाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार, दर्जनभर लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

locationमेरठPublished: Apr 04, 2020 03:21:09 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ के परीक्षितगढ़ क्षेत्र के गांव सौंदत का मामला
पुलिस ने बनाई वीडियो तो नमाज पढ़ रहे लोग भागे
पुलिस वीडियो के आधार पर कर रही लोगों की तलाश

 

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे लॉकडाउन में धार्मिक गतिविधियों पर रोक के बावजूद लोग नहीं मान रहे हैं। सोशल डिस्टेंस को अपनाने पर जोर देते हुए धार्मिक स्थलों पर जाने की मनाही है, लेकिन इसके बावजूद गुपचुप तरीके से कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। मेरठ के परीक्षितगढ़ क्षेत्र के गांव सौंदत में पुलिस ने मस्जिद में नमाज पढ़वा रहे इमाम को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही दो अन्य लोगों की पहचान करते हुए दर्जनभर लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus: इस जनपद के गांवों में बाहर से आने वाले लोगों की संख्या जानकार प्रशासन हुआ अलर्ट, शुरू हुई कड़ी निगरानी

थानाध्यक्ष कैलाश चंद ने बताया कि शुक्रवार को गांव सौंदत में खजूरी के रहने वाले इमाम हकीकत द्वारा कुछ लोगों को जुमे की नमाज पढ़वाने की सूचना मिली थी। जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस पहुंची तो वहां लोग नमाज पढ़ रहे थे। मौके पर वीडियो भी बनाई गई, जिसके बाद वहां से लोग भाग निकले। पुलिस ने इमाम हकीकत को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही दो लोगों अफजाल और समीर की पहचान पुलिस ने की है। पुलिस ने तीन लोगों को नामजद करते हुए 12 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
यह भी पढ़ेंः Meerut: लॉकडाउन के दौरान कंट्रोल रूम में सबसे ज्यादा शिकायतें भोजन और राशन की, इतने लोगों तक पहुंची मदद

शहर काजी जैनुराशिद्दीन ने फिर से लोगों से अपील की है कि मस्जिद में न आकर अपने घर पर ही नमाज अदा करें, क्योंकि इससे उनका परिवार सुरक्षित रहेगा और कोरोना संक्रमण को रोका जा सकेगा। उन्होंने सभी मस्जिदों के मौलानाओं से भी अपील की है कि वे मस्जिदों में लोगों की भीड़ एकत्र न करें और घरों में ही रहकर नमाज अदा करने की अपील करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो