Weather: मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट, रक्षाबंधन पर झमाझम बारिश के लिए रहें तैयार

अगले दो दिन तेज बारिश का अलर्ट। शुक्रवार देर रात से शुरू बारिश आज भी जारी। रक्षाबंधन पर 45 मिमी बारिश का अनुमान।

By: Rahul Chauhan

Published: 21 Aug 2021, 11:24 AM IST

मेरठ। मेरठ सहित एनसीआर (Rain in NCR) में शुक्रवार रात से शुरू बारिश (Heavy Rain Alert) का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार देर रात से हो रही बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। बारिश के चलते कई दिनों से चला आ रहा गर्मी और उमस का माहौल में काफी कमी आई है इसके साथ ही तापमान भी गिरा है। तापमान 29 डिग्री तक आ गया है। मेरठ में बारिश की वजह से सुबह से अंधेरा छाया हुआ है। इस बारिश के चलते ड्यूटी पर जाने वाले को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रातभर से हो रही बरसात के कारण महानगर में जगह-जगह पानी भर गया है। इस कारण लोगों को आवागमन में दिक्कत आ रही है।

जलभराव के कारण जिले में बने रेलवे के अंडरपास में कई फुट पानी भर गया है। शुक्रवार देर रात मेरठ-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी से खासी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अब दो दिनों तक बारिश होने का अनुमान है और आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कई इलाकों में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: वेस्ट में एक दिन की बरसात से सड़कें जलमग्न, घरों तक में भरा पानी

मेरठ में शुक्रवार को गर्मी से बेहाल लोगों को बारिश ने राहत दिलाई। पूरा दिन हल्की बारिश की वजह से मौसम सुहाना रहा। मौसम विभाग ने आज शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में शनिवार को भी पूरे दिन बारिश की संभावना है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक कम 30.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 27.9 डिग्री सेल्सियस रहा। बीते 24 घंटों में हवा में नमी का स्तर 80 से 91 फीसदी रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को भी तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। दिनभर बारिश होने से लोगों के लिए गर्मी से राहत बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2021: बांके बिहारी जी के पास देशभर से पहुंची 50 हजार राखियां, जाने आखिर कैसे और कौन बांधेगा

अगले दो दिन तक हो सकती है बारिश

जिलावासियों के लिए गर्मी का सितम अभी खत्म नहीं हुआ। मौसम विभाग ने शाम तक बारिश की संभावना जताई थी। बारिश से कई इलाकों में बरसात और जल-जमाव हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार अब दो दिनों तक बारिश होने का अनुमान है और आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कई इलाकों में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ बारिश की खबर है। शुक्रवार को गर्मी से बेहाल लोगों को बारिश ने राहत दिलाई। पूरा दिन रिमझिम बारिश की वजह से मौसम सुहाना रहा। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में शनिवार को भी पूरे दिन बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने रक्षा बंधन के दिन जोरदार बारिश की संभावना व्यक्त की है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned