scriptWeather Alert: रिमझिम बरसात से 8 डिग्री नीचे लुढ़का तापमान, अभी 3 दिन और होगी बारिश | imd weather alert for coming 3 days | Patrika News

Weather Alert: रिमझिम बरसात से 8 डिग्री नीचे लुढ़का तापमान, अभी 3 दिन और होगी बारिश

locationमेरठPublished: Jul 21, 2021 10:34:44 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

देर शाम से छाए हैं आसमान में काले बादल। सुबह से ही आसमान में बादलों और सूरज की आंखमिचौली। न्यूनतम तापमान में आई भारी गिरावट।

barish03_5308876-m.jpg
मेरठ। weather alert. यूपी और पश्चिमी उप्र सहित मेरठ में लगातार गिर रही हल्‍की फुहारों (rain) ने गर्मी की तपिश को कम किया है। इसके साथ ही लोगों को अब हल्की ठंडक (temperature) का अहसास होने लगा है। इसी का नतीजा है कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 8 डिग्री तक नीचे आ गया और न्‍यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम और न्यूनतम तापमान के नीचे आने से आज भी दिनभर मौसम सुहाना रहेगा और हल्‍की फुल्‍की बूंदाबांदी होती रहेगी।
यह भी पढ़ें

UP Weather updates: मौसम विभाग का अल्टीमेटम, 24 घंटों में होगी झमाझम बारिश, किसान बेसब्री से कर रहे इंतजार

बता दें कि मेरठ में बुधवार सुबह से ही मौसम में ठंडा रहा। सुबह न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से 5 डिग्री सेल्सियस कम यानि 22 डिग्री रहा। वहीं अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी तीन दिन तक मेरठ में बारिश होते रहने के आसार हैं। इसके बाद धूप निकलेगी। मानसून की रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। इससे पहले सोमवार को सुबह से ही बूंदाबांदी होने लगी, इससे दिन और रात के तापमान में महज 3 डिग्री का अंतर रह गया। सुबह से ही बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होने लगी।
यह भी पढ़ें

Azad Samaj Party: दलित हितों की लड़ाई लड़ने मैदान में आई आजाद समाज पार्टी

नहीं निकली धूप

गर्मी और उमस के बीच तेज धूप से लोग परेशान थे। मगर,अब रविवार के बाद से अब तक बूंदाबांदी होने से दिन में धूप नहीं निकली है। वहीं, रात को मौसम बदल गया और तेज हवा चलने लगी। अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा था, यह 12 डिग्री सेल्सियस कम 28.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है।
https://youtu.be/IfDgqxPjAx4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो