script

सावधान: ब्रांडेड शाेरूम से नकली कपड़े ताे नहीं खरीद रहे आप, मेरठ में सामने आया मामला

locationमेरठPublished: Jan 22, 2021 02:00:10 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

आबूलेन स्थित है एक बड़े एक्सब्लूसिव शोरूम का मामला
वेस्ट यूपी में विख्यात है मेरठ का यह शाेरूम
दो माह से नजर रख रही थी छापा मारने वाली कंपनी

showroom.jpg

शाेरूम से बरामद कपड़े

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( meerut news ) पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत एनसीआर में अपनी अलग पहचान रखने वाले मेरठ के ब्रांडेंड शाेरूम ( showroom ) में नकली कपड़े बिकते हुए पकड़े गए हैं। छापामार कार्रवाई में यह खुलासा हुआ है। छापा मरने वाली कंपनी इस शोरूम में करीब दो महीने से नजर रख रही थी। शोरूम में कई बड़ी और नामी कंपनियों नकली ट्राउजर, टी शर्टस और अन्य कपड़े बेचे जा रहे थे। छापा मरने वाली कंपनी के पदाधिकारियों ने दावा किया है कि शाेरूम से लाखों रुपये के ब्रांडेड कंपनी के नकली कपड़े बरामद हुए हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू, पहले चरण के बाद किए गए ये बदलाव

बरामद नकली कपड़ों की कीमत करीब दस लाख रुपये बताई जा रही है। छापा मारने वाली टीम करीब दो माह से नजर रखे हुए थी। टीम ने शोरूम संचालक के खिलाफ तहरीर दी है। हालांकि शोरूम संचालक ने टीम के आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि उनका माल असली है और उनके पास सभी बिल मौजूद हैं। ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि दाे बड़े ब्रांड के लिए लिए उनकी कंपनी काम करती है। काफी समय से जानकारी मिल रही थी कि आबूलेन के बिंदल शोरूम पर नकली माल बिक रहा है। गत गुरुवार को उन्होंने सदर बाजार पुलिस के साथ छापा मारा। इस दौरान करीब दस लाख रुपये कीमत के नकली कपड़े बरामद हुए हैं। छह बड़े बैग भरकर माल थाने भिजवा दिया गया जिसकी कीमत 9-10 लाख रुपये के बीच है। उन्होंने बताया कि दोनों ब्रांड के अलावा अन्य ब्रांड के भी नकली माल जैसे स्वेटर और स्वेट शर्ट मिली थी। दो माह से टीम के सदस्य रेकी कर रहे थे।
यह भी पढ़ें

आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, योगी सरकार की जमानत रद्द करने वाली याचिका खारिज

मेरठ के इस शोरूम की ब्रांच गाजियाबाद, लखनऊ, मुजफ्फरनगर और शामली के अलावा नई दिल्ली में भी हैं। शाेरूम के मैनेजर आशुतोष ने बताया कि उन्होंने कंपनी के बजाय शास्त्रीनगर स्थित डिस्ट्रीब्यूटर से माल खरीदा था। सामान का बिल भी उनके पास है। शोरूम में मिला माल असली है। भ्रम के चलते टीम ने कार्रवाई की। उधर थाना प्रभारी दिनेश चंद ने बताया कि कंपनी अपने पास सभी बिल होने की बात कह रही है। जांच के बाद ही तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो