scriptराेजे के दिनों में मेरठ में बनी इस चीज की विदेशों में बढ़ जाती है डिमांड, देखें वीडियो | In ramjan meerut sheermal increases overseas demand | Patrika News

राेजे के दिनों में मेरठ में बनी इस चीज की विदेशों में बढ़ जाती है डिमांड, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: May 19, 2019 02:16:33 pm

Submitted by:

sanjay sharma

विशेष तरीके से बनार्इ गर्इ शीरमाल को लोग करते हैं काफी पसंद
विदेशों मेें होती है सप्लाई, हज पर जाने वाले ले जाते हैं अपने साथ
खाद्य विभाग में रजिस्टर्ड करायी गर्इ है मेरठ की शीरमाल

 

meerut

राेजे के दिनों में मेरठ में बनी इस चीज की विदेशों में बढ़ जाती है डिमांड, देखें वीडियो

मेरठ। मेरठ के शहपीर गेट का नाम विदेशों में भी खूब चर्चित हो रहा है। इसकी वजह यहां पर बनने वाली विश्व प्रसिद्ध लजीज शीरमाल है। यहां की शीरमाल देश ही नहीं विदेश में भी डंका बजा रही है। इसके दीवाने ईरान, ईराक, पाकिस्तान, दुबई, ब्रिटेन के अलावा अन्य देशों में भी हैं। साउदी अरब में मेरठ आैर आसपास के इलाकों में भी शीरमाल को काफी पसंद किया जाता है।
यह भी पढ़ेंः इस्लामिक कार्यक्रम में मौलाना ने भागवत गीता का संदर्भ देकर कही ये बात तो बजने लगी तालियां

रोजाना 24 घंटे बनती है शीरमाल

मेरठ शोहराब गेट के पास स्थित हाजी नूर मोहम्मद की शीरमाल की दुकान है। वैसे तो इनकी दुकान में वर्ष में सभी दिन काफी भीड़भाड़ रहती है, लेकिन जब रोजे शुरू होते हैं तो इस दुकान की रौनक और बढ़ जाती है। रोजे के दौरान इस दुकान में 24 घंटे भीड़ रहती है। हाजी नूर मोहम्मद की दुकान में रोजे के पूरे महीने 24 घंटे शीरमाल बनती है और 24 घंटे प्रतिदिन खरीदारों की भीड़ जुटी रहती है।
यह भी देखेंः VIDEO: गर्मी की वजह से शहर की सड़कें हुर्इ सुनसान, इतना बढ़ गया है पारा

रोजे में विदेश से आए आर्डर

नूर मोहम्मद के छोटे भाई मोहम्मद सलीम ने बताया कि उनकी यह दुकान 18 साल पुरानी है। उनके यहां की शीरमाल विदेशों में भी जाती है। विदेशों से इन दिनों उनके पास काफी आर्डर भी आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि ये शीरमाल बनाने का तरीका विशेष है। इसके लजीज बनाने के लिए कारीगरों द्वारा काफी मेहनत की जाती है। हाजी सलीम ने बताया कि उन्होंने इसको खाद्य विभाग में रजिस्टर्ड कराया हुआ है। अगर सरकारी सहायता मिले तो मेरठ की बनी ये लजीज और अद्भुत चीज विदेशों में और भी जोरदार तरीके से अपना डंका बजा सकती है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो