scriptबड़ी खबर: इनकम टैक्‍स कमिश्‍नर ने नौकरी से इस्‍तीफा देकर थामा कांग्रेस का दामन, जानिए क्‍यों | Income Tax Commissioner Preeta Harit Resign and Join Congress | Patrika News

बड़ी खबर: इनकम टैक्‍स कमिश्‍नर ने नौकरी से इस्‍तीफा देकर थामा कांग्रेस का दामन, जानिए क्‍यों

locationमेरठPublished: Mar 23, 2019 10:20:24 am

Submitted by:

sharad asthana

– मेरठ में प्रिंसिपल इनकम टैक्स कमिश्नर के पद पर तैनात रह चुकी हैं प्रीता हरित
– उत्‍तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने पार्टी में शामिल करवाया प्रीता को
– 1987 बैच की आईआरएस ने दनकौर में दलित महिलाओं पर हुए अत्याचार का उठाया था मुद्दा

preeta harit

बड़ी खबर: इनकम टैक्‍स कमिश्‍नर ने नौकरी से इस्‍तीफा देकर थामा कांग्रेस का दामन, जानिए क्‍यों

मेरठ। जनपद में तैनात इनकम टैक्स कमिश्नर प्रीता हरित ने नौकरी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। आईआरएस कैडर की इस दलित महिला को कांग्रेस में शामिल कर पार्टी ने माया के कैडर वोट बैंक में सेंधमारी की ओर कदम बढ़ाया है।
यह भी पढ़ें

Video: भाजपा के होली मिलन समारोह में जब प्रत्‍याशी दे रहे थे हाईकमान को धन्‍यवाद तो टूट गया मंच, एमएलसी समेत कई घायल

दिल्‍ली में ज्‍वाइन की कांग्रेस

भारतीय राजस्व सेवा की अधिकारी प्रीता हरित ने प्रिंसिपल इनकम टैक्स कमिश्नर पद से इस्तीफा देने के बाद बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। उन्हें उत्‍तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने पार्टी में शामिल करवाया। उनको आगरा से प्रत्‍याशी बनाया गया है। प्रीता हरित मेरठ में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में बतौर प्रिंसपल कमिश्नर तैनात थीं। वह बहुजन सम्यक संगठन की संस्थापक भी हैं। वह दलितों के हितों के लिए भी काम करती हैं। प्रीता हरित का जन्म हरियाणा के पलवल में हुआ है। उन्होंने मात्र 22 साल की उम्र में ही सिविल सर्विसेज की परीक्षा को पास कर लिया था। 1987 बैच की आईआरएस प्रीता ने दनकौर में दलित महिलाओं पर हुए अत्याचार की कड़ी आलोचना की थी। इस मुद्दे की जांच उन्‍होंने सीबीआई से कराने की मांग की थी।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस प्रत्याशी प्रीता हरित क्या भाजपा नेता की रिश्तेदार हैं?

साबित होंगी तुरुप का पत्‍ता

कुशल वक्ता और दलित चिंतक प्रीता के माध्यम से कांग्रेस कहीं न कहीं मायावती पूर्व मुुख्यमंत्री के लिए चुनाव में मुसीबत खड़ी कर सकती हैं। माना जा रहा है कि वह कांग्रेस के लिए तुरुप का पत्ता साबित होंगी। बताते चलें कि महागठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने का बसपा सुप्रीमो लगातार विरोध करती रही हैं। उनको कहीं न कहीं डर है कि बसपा का कैडर वोट सिखककर कांग्रेस में जा सकता है।
यह भी पढ़ें

VIDEO: टिकट मिलते ही इस भाजपा सांसद के विरोध में उतरे लोग, कर दिया बड़ा ऐलान

मायावती पर साधा निशाना

वहीं, कांग्रेस अपने पुराने कैडर वोट दलित और मुस्लिमों को फिर से पाने के लिए प्रदेश में नए तेवरों के साथ आक्रामक हुई है। प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में महासचिव बनाए जाने के बाद से तो कांग्रेस के तेवर काफी तेज हो चुके हैं। कांग्रेसी नेता अभिमन्यु त्यागी ने बताया कि मायावती जिन दलितों के दम पर मुख्यमंत्री बनी हैं। वहीं मायावती आज दलितों का शोषण कर रही हैं, लेकिन दलित अब वो दलित नहीं रहा। पढ़ा-लिखा है। दलित चिंतक प्रीता हरित का कांग्रेस में स्वागत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो