इनकम टैक्स की टीम ने नामी न्यूरोलाॅजिस्ट के यहां की छापेमारी तो ये सब मिला, अब जवाब देने के बाद कार्रवार्इ होगी तय, देखें वीडियाे

इस छापेमारी से शहर के चिकित्सकों में है अफरातफरी

By: sanjay sharma

Updated: 19 Jan 2019, 03:17 PM IST

मेरठ। इनकम टैक्स विभाग की टीमों ने नामी न्यूरोलाॅजिस्ट डा. भूपेंद्र चौधरी के क्लीनिक आैर आवास पर गुरुवार को एक साथ छापेमारी की थी, छापेमारी की प्रक्रिया करीब २४ घंटे तक चली। इसमें यहां मौजूद दस्तावेजों को खंगाला गया। हालांकि इस छापेमारी में क्या मिला, टीम की आेर से कोर्इ खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन विभागीय टीमों ने जो सामान आैर दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं, वे हैरत कर देने वाले हैं। इस छापेमारी में इनकम टैक्स की टीम ने डा. भूपेंद्र चौधरी से पूछताछ भी की। इसके बाद जवाब देने का समय देकर टीम ने अपनी कार्रवार्इ खत्म की।

यह भी देखेंः VIDEO: 'घर की सुंदरता है बेटी, फिर कोख में क्यों मरती बेटी' के माध्यम से लोगों को जागरूक किया

देशी-विदेशी करेंसी, एंटीक आइटम व अन्य सामान

गुरुवार की सुबह आठ बजे आयकर विभाग के मेरठ मुख्यालय के डायरेक्टर एसके लाल के नेतृत्व में डा. भूपेंद्र चौधरी के क्लीनिक व आवास पर दो टीमों ने छापा मारा। दोनों टीमों में आयकर विभाग के छह-छह अधिकारियों के साथ पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे। डा. चौधरी के सिविल लाइन स्थित अभिकर्म काम्प्लेक्स में क्लीनिक आैर डिफेंस कालोनी में आवास पर तकरीबन एक साथ छापेमारी की। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीमों ने बड़ी मात्रा में देशी व विदेश करेंसी, कीमती एंटिक आइटम, जेवरात, प्राॅपर्टी के दस्तावेज, संपत्तियों के दस्तावेज, निवेश किए गए धन संबंधी दस्तावेज, बैंक खाते अपने कब्जे में लिए हैं।

यह भी देखेंः VIDEO: पुलिस को देख कुख्यात ने किया ये काम तो पुलिस ने दिया ऐसा जवाब

करोड़ों के निवेश की जानकारी मिली

विभागीय सूत्रों की मानें तो डा. भूपेंद्र चौधरी द्वारा करोड़ों की संपत्ति के निवेश की जानकारी मिली थी। एक फर्म के जरिए दवाइयों की खरीद-फरोख्त में गड़बड़ी भी मिली है। इनकम टैक्स की टीमों ने यहां मिले दस्वावेजों की जांच शुरू कर दी है। टीमों को दर्शायी गर्इ आय से अधिक संपत्ति मिली है। विभागीय सूत्रों के अनुसार इसका ब्योरा तैयार किया जा रहा है आैर इसके बाद नोटिस जवाब दिया जाएगा। इस संबंध में टीमों ने पहले डा. भूपेंद्र चौधरी से पूछताछ की थी आैर जवाब देने के लिए समय भी दिया है। इस जवाब के बाद नोटिस भेजा जाएगा।

sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned