scriptतेज बारिश आैर ठंड के कारण स्कूलों में बढ़ा अवकाश, अब इस दिन जाना होगा बच्चों को स्कूल | Increased holidays in schools due to heavy rain and cold | Patrika News

तेज बारिश आैर ठंड के कारण स्कूलों में बढ़ा अवकाश, अब इस दिन जाना होगा बच्चों को स्कूल

locationमेरठPublished: Jan 22, 2019 10:25:11 pm

Submitted by:

sanjay sharma

वेस्ट यूपी-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन हुर्इ बारिश, बढ़ गर्इ ठिठुरन
 

meerut

तेज बारिश आैर ठंड के कारण स्कूलों में बढ़ा अवकाश, अब इस दिन जाना होगा बच्चों को स्कूल

मेरठ। वेस्ट यूपी-एनसीआर में सोमवार को हुर्इ बारिश के बाद मंगलवार को भी हुर्इ तेज बारिश के कारण ठिठुरन बढ़ गर्इ है। इसके चलते लाेग घर में दुबकने के लिए मजबूर हो गए। वेस्ट यूपी के कर्इ जनपदों में मंगलवार को कक्षा एक से बारह तक के सभी बोर्डों के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया था। सुबह से लेकर देर शाम तक बारिश होती रही। इससे इन क्षेत्रों में ठंड बढ़ गर्इ।
यह भी पढ़ेंः कड़कड़ाती ठंड के बीच यहां इतनी पड़ी गर्मी कि 17 साल पुराना रिकार्ड टूट गया, मौसम वैज्ञानिकों ने दी ये चेतावनी, देखें वीडियो

मेरठ में 23 जनवरी का भी अवकाश घोषित

मेरठ के जिलाधकिारी अनिल ढींगरा ने 23 जनवरी बुधवार को भी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया। उनके निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में नोटिस जारी किया है। इसमें कक्षा एक से बारह तक के सभी शैक्षिक बोर्डों के स्कूलों में 23 जनवरी बुद्धवार को बारिश आैर ठंड को देखते अवकाश घोषित किया है। इसमें कहा गया है कि जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं वहां यथावत परीक्षाएं चलेंगी। साथ ही जो स्कूल निर्देशों का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवार्इ होगी।
यह भी पढ़ेंः Weekly Rashifal: यह सप्ताह इन राशियों के लिए होगा अनुकूल आैर इनके लिए परेशानी वाला, देखें वीडियाे

मुजफ्फरनगर में भी तीन दिन की छुट्टी

मुजफ्फरनगर में मौसम की खराबी आैर बढ़ती ठंड के कारण जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक के बच्चों की तीन दिन की छुट्टी घोषित की है। 22 जनवरी से लेकर 24 जनवरी तक जनपद के सभी बोर्डों के कक्षा एक से कक्षा आठ तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी, सहायता प्राप्त, सीबीएसई, आईसीएससी स्कूलों में बच्चों की छुट्टी रहेगी, जबकि इन स्कूलों में सभी स्टाफ व अध्यापक नियत समय पर स्कूल पहुंचेंगे। साथ ही बुलंदशहर, अमरोहा, गाजियाबाद समेत कर्इ जनपदों में बढ़ती ठंड के कारण स्कूलों में छुट्टी पहले ही घोषित की जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो